×

सुपरमैन यूपी पुलिस: टटोला गया बच्चों का मन, कुछ ऐसी रही प्रतिक्रिया...

झांसी में पुलिस की राष्ट्र निर्माण में भूमिका विषय पर निबंध लेखन प्रतियोगिता का आयोजन हुआ, जिसमें वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि कार्यक्रम को आयोजित करने का एक उद्देश्य यह भी है कि बच्चों में पुलिस की क्या छवि है?

Shivani
Published on: 24 Oct 2020 5:02 PM GMT
सुपरमैन यूपी पुलिस: टटोला गया बच्चों का मन, कुछ ऐसी रही प्रतिक्रिया...
X

झाँसी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी. के निर्देशन एवं पुलिस अधीक्षक ग्रामीण राहुल मिठास के नेतृत्व में पुलिस लाइन झाँसी में "राष्ट्र के निर्माण में पुलिस की भूमिका" शीर्षक पर निबंध एवं चित्रलेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें जनपद झाँसी के विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राओं द्वारा प्रतिभाग किया गया, जहाँ पर विषय विशेषज्ञों (निबंध लेखन की विषय विशेषज्ञ- निंदिया सोनी जी एवं चित्र लेखन के विषय विशेषज्ञ एवं प्रख्यात चित्रकार किशन सोनी व श्रीमती कामिनी बघेल ) द्वारा मूल्यांकन किया गया।

पुलिस के प्रति बच्चों की सोच सकारात्मक है: एसएसपी

इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि कार्यक्रम को आयोजित करने का एक उद्देश्य यह भी है कि बच्चों में पुलिस की क्या छवि है? बच्चों द्वारा लिखे गये निबंध एवं बनाये गये चित्र के अवलोकन उपरान्त वहाँ पर उपस्थित छात्र-छात्राओं एवं उनके अभिभावक तथा उपस्थित अन्य लोगों को संबोधित करते हुए SSP ने यह बताया कि बच्चे पुलिस को अपने रक्षक की भाँति देखते हैं एवं पुलिस के प्रति उनकी सोंच सकारात्मक है। एसएसपी ने उपस्थित समस्त पुलिस कर्मियों को यह बताया गया कि हम उनकी अपेक्षाओं पर खरे उतरें ।

राष्ट्र के निर्माण में पुलिस की भूमिका पर हुई प्रतियोगिता

शासन द्वारा महिलाओं एवं बच्चियों हेतु चलाये जा रहे अभियान मिशन शक्ति के बारे में उपस्थित छात्र-छात्राओं एवं अन्य लोगों को जागरुक किया गया। इसके अलावा जनपद झाँसी के प्रत्येक नागरिक को सुरक्षा का आश्वासन दिया गया। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक नगर विवेक त्रिपाठी, एएसपी अविजीत आर शंकर, क्षेत्राधिकारी नगर राजेश सिंह, पीपीएस (यूपी) इमरान अहमद सहित पुलिस विभाग के अन्य अधिकारी व कर्मचारी गण मौजूद रहे।

यह उत्तीर्ण रहे छात्र-छात्राएँ

निबंध लेखन में उत्तीर्ण क्रमशः प्रथम,द्वितीय एवं तृतीय, साक्षी बत्रा (ज्ञानस्थली पब्लिक स्कूल), मो0 फैज़ खान (जनक इंटर कॉलेज) एवं अभिषेक मिश्रा (के.एस. इंटर कॉलेज) तथा चित्रलेखन में उत्तीर्ण क्रमशः प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय साबात खालदी (क्रिस्ट द किंग कॉलेज) जयवर्धन आर्य एवं शिवानी प्रजापति (गुरुकुल इंटर कॉलेज) को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। इसके अतिरिक्त प्रतिभाग करने वाले समस्त छात्र-छात्राओं को पुरस्कार प्रदान किया गया एवं उनके कार्यों का मूल्यांकन करने वाले मूल्याकन कर्ता गण को भी सम्मानित किया गया।

essay competition on UP Police role in nation building organised in jhansi police line

बीके कुशवाहा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story