×

Etah News: जेल के अंदर वसूली का कारोबार, आगरा के डॉक्टर हुए शिकार

जिला कारागार अधीक्षक पी पी सिंह ने बताया कि अभी डीआईजी जेल व डीएम एसएसपी जेल में बंद फोन करने वाले कैदी से पूछताछ कर रहे हैं। घटना क्रम के अनुसार, बीते तीन दिन पूर्व एटा जेल से एक सजायाफ्ता कैदी ने आगरा के एक चिकित्सक को धमकी भरा फोन कर रंगदारी मांगी थी।

Chitra Singh
Published on: 18 Jan 2021 2:15 PM GMT
Etah News: जेल के अंदर वसूली का कारोबार, आगरा के डॉक्टर हुए शिकार
X
Etah News: जेल के अंदर वसूली का कारोबार, आगरा के डॉक्टर हुए शिकार

एटा: जनपद मुख्यालय स्थित जिला कारागार एटा जेल से एक आगरा के डॉक्टर से जेल में बंद एक कैदी द्वारा जेल के सीओ से 10 लाख रुपये की रंगदारी वसूली का मामला सामने आया है। रंगदारी का यह मामला सोशल मीडिया खूब वायरल हो रहा है। वायरल होने के बाद आज डीआईजी जेलर अखिलेश कुमार एटा जिला कारागार जांच के लिए आ पहुंचे। साथ ही जिलाधिकारी सुखलाल भारती व एसएसपी सुनील कुमार सिंह भी आज लगभग चार बजे जेल जा पहुंचे।

कैदी ने डॉक्टर को दी धमकी

जिला कारागार अधीक्षक पी पी सिंह ने बताया कि अभी डीआईजी जेल व डीएम एसएसपी जेल में बंद फोन करने वाले कैदी से पूछताछ कर रहे हैं। घटना क्रम के अनुसार, बीते तीन दिन पूर्व एटा जेल से एक सजायाफ्ता कैदी ने आगरा के एक चिकित्सक को धमकी भरा फोन कर रंगदारी मांगी थी, जिसमें जेल के कैदी द्वारा आगरा के एक डॉक्टर को धमकी भरा फोन करके 10 लाख रुपये की रंगदारी की मांग की गई है। ऐसा न करने पर डॉक्टर को गम्भीर परिणाम भुगतने की चेतावनी भी दी गयी है। इस मामले के बाद डॉक्टर व उनका परिवार दहशत में है।

ये है मामला

मामले की जानकारी एटा के SSP सुनील कुमार सिंह को उनके व्हाट्सएप पर डॉक्टर द्वारा दे दी गयी है। मामला एटा जेल का है जहाँ कैदी अनिल पांडेय पुत्र सतीश पांडेय निवासी निज़ामाबाद थाना जैथरा ज़िला एटा किसी मामले में जेल में बंद है। मगर पिछले दिनों एटा जेल के नम्बर से आगरा के आयुष्मान हॉस्पिटल के मालिक डॉक्टर संजीव यादव के मोबाइल पर फोन किया गया, जिसमें उनको धमकी देते हुए अपना नाम अनिल पांडेय बताया गया। अनिल ने धमकी देते हुए 10 लाख रुपये देने की मांग की और ऐसा न करने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी गयी। इसके बाद डॉक्टर दहशत में आ गए, मामले की जानकारी SSP एटा को दी गयी है।

etah news

जेल अधीक्षक का बयान

एटा जेल अधीक्षक से जब बात की गई तो इन्होंने बताया कि शासन के निर्देश पर जेल में केदियों के लिये PCO की व्यवस्था की गई है। हो सकता है वहीं से फोन किया गया हो, मामला मेरे संज्ञान में नही है, अब संज्ञान में आया है। मामले की जांच कराई जाएगी घटना की सूचना पर आज डीआईजी जेल सहित अधिकारियों ने जेल में अनिल पाण्डेय से पूंछ तांछ की गयी किन्तु डीआई जी व डीएम एसएसपी मीडिया से बचते नजर आये और बिना कुछ बताए जेल से बाहर चले गए। वही जेल अधीक्षक पी पी सिंह ने कैदी से पूछताछ की पुष्टि की है।

रिपोर्ट- सुनील मिश्रा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story