×

एटाः भड़के सीएमओ बोले, कार्रवाई करके क्या हॉस्पिटल बंद करा दूं

सीएमओ ने कहा इस लापरवाही व अव्यवस्थाओं के लिए सामूहिक रूप से सभी जिम्मेदार हैं। कार्यवाही के नाम पर उन्होंने स्पष्ट इंकार कर दिया और कहा कि मैं इनके खिलाफ कार्रवाई करके क्या हॉस्पिटल बंद करा दूं।

राम केवी
Published on: 21 April 2020 1:20 PM GMT
एटाः भड़के सीएमओ बोले, कार्रवाई करके क्या हॉस्पिटल बंद करा दूं
X

एटाः जनपद के थाना बागवाला क्षेत्र के ग्राम बागवाला में सीएचसी पर एल वन कोरेन्टाइन सेन्टर पर दो दिन पूर्व एक महिला सहित तीन व्यक्तियों के पाॅजिटिव पाये जाने के बाद प्रशासन ने थाना अवागढ क्षेत्र के ग्राम गनेशपुर के दो व्यक्तियों को वहाँ कोरेन्टाइन किया था। लेकिन कोरेन्टाइन किये व्यक्ति ने वहां की अव्यवस्थाओं का एक वीडियो वायरल कर दिया। इसके बाद पूरे जिले में हड़कंप मच गया।

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. अजय अग्रवाल ने बताया कि 19 अप्रैल को एटा में तीन कोरोना पाॅजिटिव मरीजों के मिलने पर उन्हें पहले तो सीएस हॉस्पिटल मारहरा रोड पर कोरेन्टाइन किया गया उसके बाद उन में से दो व्यक्तियों को विक्रम व नीरज को सीएचसी पर कोरेन्टाइन सेन्टर पर भेज दिया गया। जिसमें कोरेन्टाइन व्यक्ति ने हॉस्पिटल पहुंचने के बाद 12 घंटे से अधिक समय तक खाना, दवा न दिए जाने की बात कही है।

वीडियो में दिख रहा गंदगी का साम्राज्य

वीडियो में पूरे हॉस्पिटल में चारों ओर भारी गंदगी नजर आ रही है। मरीज को समय से खाना पहुचाने की व्यवस्था वैन्डर की है जो बिना तैयारी के खाना पहुचाने में लेट हो गया। अब उन्हें समय पर खाना मिल रहा है। खाना देने व उसका भुगतान करने की व्यवस्था जिलाधिकारी की होती है। इसका बजट उनके ही पास आता है।

बागवाला सीएचसी पर तैनात नोडल अधिकारी डॉ. सी, एल यादव व डाक्टर मनोज सहित 6 कर्मचारी वहां तैनात हैं। यह सभी 1अप्रेल से वहाँ ड्यूटी कर रहे हैं। इन सभी की जिम्मेदारी थी कि यह कोरेन्टाइन सेन्टर के कमरों, टायलेट, आदि की व्यवस्था के साथ साथ वहाँ की साफ-सफाई खाने पीने की सभी व्यवस्थाएं चैक करके दुरूस्त रखें। इस लापरवाही व अव्यवस्थाओं के लिए सामूहिक रूप से सभी जिम्मेदार हैं। कार्यवाही के नाम पर उन्होंने स्पष्ट इंकार कर दिया और कहा कि मैं इनके खिलाफ कार्रवाई करके क्या हॉस्पिटल बंद करा दूं।

रिपोर्ट - सुनील मिश्र एटा

राम केवी

राम केवी

Next Story