×

Etah News: एटा महोत्सव पूंजीपतियों के हाथों गिरवी, हंसराज रघुवंशी के कार्यक्रम में जमकर चले लात घूंसे, टूटी कुर्सियां

Etah News: पंडाल में हंगामा होते देख रघुवंशी तीन घंटे तक होने वाले कार्यक्रम को मात्र डेढ घंटे यानि साढे आठ बजे से दस बजे तक तक भजन गाकर बीच में ही छोड़ कर अपने बॉक्सरों के साथ भाग गये।

Sunil Mishra
Published on: 4 Feb 2023 2:24 PM GMT
Etah Mahotsav Hansraj Raghuvanshi Program
X

Etah Mahotsav Hansraj Raghuvanshi Program

Etah News: एटा जनपद में 5 जनवरी से प्रारंभ हुये एटा महोत्सव के भव्य पंडाल में एक बार भारी अव्यवस्था के चलते जमकर हंगामा हुआ। इस बीच कई बार पुलिस को हस्तक्षेप कर शांति व्यवस्था बनानी पड़ी बीती रात्रि हुये भजन गायक हंसराज रघुवंशी के शिवाला कार्यक्रम में पूरे पंडाल को आरक्षित कर वीआईपी वीवीआईपी पास जारी करने पर भजन सुनने आये हंसराज के प्रेमियों ने जम कर हंगामा किया और आरक्षित की गयी कुर्सियों पर बैठे लोगों से धक्का-मुक्की कर कब्जा कर कुर्सियों की तोड़ फोड़ की।

वहीं पंडाल में हंगामा होते देख रघुवंशी तीन घंटे तक होने वाले कार्यक्रम को मात्र डेढ घंटे यानि साढे आठ बजे से दस बजे तक तक भजन गाकर बीच में ही छोड़ कर अपने बॉक्सरों के साथ भाग गये।

प्रदर्शनी प्रशासन द्वारा पत्रकारों के लिए आरक्षित की गयी ई ब्लाक पर भी प्रशासन की शह पर अपने अपने चहेतों से कब्जा करा लिया गया. वही पत्रकारों को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ा और वह पूरे कार्यक्रम में अलग-अलग भटकते रहे। बमुश्किल के बावजूद कुछ पत्रकार पंडाल में रह कर कवरेज करने का प्रयास करते हुए दिखाई दिये।

महोत्सम में जिम्मेदार अधिकारी नदारद रहे

इस विशेष कार्यक्रम में एटा महोत्सव के अध्यक्ष जिलाधिकारी तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कहीं भी नजर नहीं आए नजर आए तो सिर्फ कार्यक्रम के संयोजक के लोग। वहीं जब कार्यक्रम में अव्यवस्था आज के बारे में वहां मौजूद अधिकारियों पुलिसकर्मियों से पूछा गया तो उन्होंने कह दिया यह कार्यक्रम हमारा नहीं है। यह कार्यक्रम तो प्रदर्शनी द्वारा नहीं, संयोजक द्वारा कराया जा रहा है। यह कहकर वह अपनी जिम्मेदारियों से बचते नजर आए। पूरे कार्यक्रम में

आम जनमानस पंगू दिखाई दिया प्रदर्शनी पंडाल में अव्यवस्थाओं का अंबार देखने को मिला

स्वस्थ्य मनोरंजन के स्थान पर परोस रहा गंदगी व बीमारी को परोसा जा रहा है. जिसको लेकर दुकानदारों तथा शहर वासियों में काफी रोष व्याप्त है। महोत्सव में आए प्रवीण कुमार ने बताया की ऐसा लगता है कि प्रशासन ने महोत्सव में होने वाले कार्यक्रमों के पैसे के लालच में गिरवी रख दिया है। जिससे कार्यक्रम देखने वालों के साथ अभद्रता हो रही है। साथ ही वीआईपी पास के नाम पर उन्हें कार्यक्रमों से वंचित रखा जा रहा है।

मीडिया से हुई अभद्रता

कार्यक्रम के संयोजक सुजीत गुप्ता उर्फ बॉबी द्वारा एटा के गुप्ता पैलेस में पत्रकारों को हंसराज रघुवंशी के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस करने के लिए आमंत्रित किया गया था. जब कुछ चैनल तथा प्रिंट मीडिया के पत्रकार वहां प्रेस कॉन्फ्रेंस हेतु पहुंचे तो, वहां मौजूद कथित रूप से इवेंट मैनेजमेंट कंपनी एसएससी एंटरटेनमेंट कंपनी गाजियाबाद के शुभम नामक युवक द्वारा मीडिया कर्मी से अभद्रता की गई. जिसको लेकर मीडिया कर्मियों में आक्रोश व्याप्त हो गया और उन्होंने हंसराज रघुवंशी का बहिष्कार कर दिया गया

शौचालय की व्यवस्था नही

आपको बताते चलें एटा महोत्सव में जगह-जगह हो रहे कुए की तरह खड्डे,व भीषण जिंदगी के अंबार के साथ शौचालय वीवीआईपी शौचालय की व्यवस्था भी भंग दिखाई दी। चारों ओर गंदगी का अंबार था। जनता शौचालय से भी बुरी दशा में वीआईपी शौचालय दिखाई दिए।

महोत्सव में अधिकारियों नेताओं व रिश्तेदारों की आवभगत में जुटा प्रशासन जुटा दिखाई दे रहा है। उक्त संबंध में प्रदर्शनी प्रभारी अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व आयुष चौधरी का कई बार फोन मिलाया गया किंतु बात नहीं हो सकी। वहीं मीडिया से की गयी अभद्रता को लेकर रोष व्याप्त है और वह मुकदमा दर्ज किये जाने की तैयारी में है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story