×

Etah News : एटा में SDM कोर्ट के सामने भाई-बहन की सरेआम पिटाई, चुपचाप देखते रहे बीजेपी विधायक

हेमलता का कहना है कि मारपीट की ये वारदात बीजेपी विधायक के सामने होता रहा, लेकिन उन्होंने कुछ नहीं कहा। मारपीट के दौरान मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई। सूचना पर पुलिस भी पहुंच गई।

Sunil Mishra
Published on: 17 Oct 2022 1:15 PM GMT
etah news brother and sister beaten publicly in front of sdm court in etah
X

मीडिया से बात करते हुए पीड़िता हेमलता

Etah News: यूपी के एटा जिले के थाना कोतवाली नगर क्षेत्र के कलेक्ट्रेट स्थित डीएम ऑफिस के पास एसडीएम कोर्ट के सामने शिकायत करने आयी युवती और उसके भाई से मारपीट की गई। इस घटना में भाई बेहोश हो गया, जबकि बहन को भी गंभीर चोट आई हैं। पीड़िता का आरोप है कि मारपीट की इस वारदात को उसके पति ने अंजाम दिया है।

एसडीएम कोर्ट में अचानक हुए इस घटना से परिसर में मौजूद लोगों में दहशत का माहौल रहा। अब सवाल ये भी उठ रहे हैं कि जब जिलाधिकारी व उप जिलाधिकारी दफ्तर में जब लोग सुरक्षित नहीं हैं तो कहां होंगे। क्योंकि, सुरक्षा के लिहाज से ये सबसे सुरक्षित क्षेत्र माना जाता है।

क्या है मामला?

घटना के संबंध में नव विवाहित हेमलता ने बताया कि, उसकी शादी एक वर्ष पूर्व एटा जिले के ग्राम जारथर, थाना मिरहची के श्याम बाबू से हुई थी। शादी के बाद से ही पति और ससुराल पक्ष के लोग उसे दहेज आदि के लिए उत्पीड़न शुरू कर दिया था। पीड़िता ने पुलिस में इसकी शिकायत भी की। जिसके बाद पति के खिलाफ दहेज का केस दर्ज लिया गया था। इसी मामले में हेमलता और उसका भाई पवन सोमवार (17 अक्टूबर 2022) को एसडीएम के यहां शिकायत करने जिलाधिकारी कार्यालय आये थे। इसी दौरान उसका पति श्याम बाबू और उसके साथी भागीरथ ने भाई-बहन की सरेआम पिटाई कर दी।

'बीजेपी विधायक के साथ आया था पति'

पीड़िता के अनुसार हमला उसके पति ने किया है। पीड़िता ने आरोप लगाया कि मारपीट के समय उसका पति भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) विधायक के साथ आया था। वहीं, अति सुरक्षित क्षेत्र में सरेआम मारपीट की घटना के बाद मौके पर लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। बताया जा रहा है कि, दहेज मामले में आज कोर्ट में तारीख थी। उसी वजह से दोनों पक्ष कोर्ट आए थे।

विधायक के पैर छूते ही, शुरू कर दी धुनाई

हेमलता ने बताया कि, उसका पति दहेज की मांग को लेकर लगातार उत्पीड़न करता रहा था। आख़िरकार ऊब कर वह मायके चली आई थी। पीड़िता ने ये भी बताया कि, उसने पति के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कराया था, जो न्यायालय में विचाराधीन है। आज मामले की तारीख थी इसलिए हेमलता अपने भाई पवन कुमार के साथ एसडीएम कोर्ट आई थी। यहां पर उसका पति श्याम बाबू और उसका साथी भागीरथ भी आया था। दोनों बीजेपी विधायक के साथ खड़े थे। उसके भाई ने जैसे ही विधायक के पैर छुए, तो साथ खड़े पति और उसके साथी ने मारपीट शुरू कर दी। इस दौरान उसने भाई को बचाने का प्रयास किया। इस मारपीट में हेमलता का भाई बेहोश हो गया।

'राजनीतिक दबाव से नहीं हो रही सुनवाई'

हेमलता का कहना है कि मारपीट की ये वारदात बीजेपी विधायक के सामने होता रहा, लेकिन उन्होंने कुछ नहीं कहा। मारपीट के दौरान मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई। सूचना पर पुलिस भी पहुंच गई। पुलिस पीड़ित युवती को लेकर एसडीएम कोर्ट पहुंची। हेमलता का आरोप है कि राजनीतिक दबाव की वजह से उसका पति लगातार उत्पीड़न करता रहा। पीड़िता का कहना है कि उसकी कोई सुनवाई नहीं कर रहा।

क्या कहा पुलिस ने?

प्रभारी निरीक्षक कोतवाली नगर सुधीर कुमार राघव ने बताया घटना की जानकारी मिली है। पुलिस मौके पर पहुंची थी। लेकिन, पीड़ित पक्ष की तरफ से कोई तहरीर नहीं दी गई। तहरीर मिलने के बाद मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्यवाही की जाएगी।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story