×

Etah News: एटा में कल होंगे उपचुनाव, प्रचार में जुटे प्रत्याशी के खिलाफ केस दर्ज, जानें पूरा मामला

Etah News: यूपी के एटा जनपद के चार ब्लाक क्षेत्रों में 12 जून को उपचुनाव होने वाले हैं। इससे पहले एक प्रत्याशी के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन की रिपोर्ट दर्ज करवाई गई है।

Sunil Mishra
Reporter Sunil MishraPublished By Shreya
Published on: 11 Jun 2021 12:23 PM GMT
Etah News: एटा में कल होंगे उपचुनाव, प्रचार में जुटे प्रत्याशी के खिलाफ केस दर्ज, जानें पूरा मामला
X

(कॉन्सेप्ट इमेज साभार- सोशल मीडिया)

Etah News: उत्तर प्रदेश के एटा जनपद (Etah) के अलीगंज, जैथरा, सकीट ब्लाक क्षेत्रों में चार ग्राम पंचायतों के निर्वाचित प्रत्याशियों की शपथ से पहले मौत होने जाने के बाद अब कल यानी शनिवार को उप चुनाव होने वाले हैं। चुनाव को लेकर प्रचार प्रसार भी जोरों से किया जा रहा है। इसी क्रम में एक प्रत्याशी के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन की रिपोर्ट दर्ज करवाई गई है।

मामले में मिली जानकारी के मुताबिक बीते दिन थाना जैथरा के ब्लॉक जैथरा क्षेत्र के ग्राम बहगो में 12 जून को सम्पन्न होने वाले ग्राम पंचायत चुनाव में प्रधान प्रत्याशी द्वारा चुनाव को लेकर किए जा रहे प्रचार प्रसार में सैकड़ों समर्थकों के साथ वोट मांगने पर प्रत्याशी के खिलाफ आचार संहिता व महामारी एक्ट की धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया है। बता दें कि यहां पर चुनाव में जीतीं महिला प्रधान की शपथ ग्रहण से पहले ही मौत हो गई थी।

उपदेश कुमार के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा

इस मामले में प्रभारी निरीक्षक जैथरा सुधीर कुमार ने बताया कि बीते दिन उपदेश कुमार उर्फ रिंकू के खिलाफ 12 जून को होने वाले ग्राम प्रधान के चुनाव के लिए अपने 100,150 समर्थकों के साथ वोट मांगने पर आचार संहिता उल्लंघन व महामारी एक्ट में मुकदमा पंजीकृत किया गया है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि उपदेश कुमार की पत्नी संजीदा प्रधानी का चुनाव लड़ रही हैं। उपदेश कुमार अपनी पत्नी के लिए ही वोट मांग रहे थे।

हालांकि प्रचार प्रसार के दौरान इतनी बड़ी संख्या में अपने समर्थकों के साथ वोट मांगने के लिए उनके के खिलाफ संहिता उल्लंघन व महामारी एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और मामले में आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

चुनाव की तैयारियां हुईं पूरी

वहीं दूसरी ओर, जिला निर्वाचन अधिकारी अंकित अग्रवाल ने बताया कि जनपद के ग्राम बहगो, नगला सावा, दतौली, सलेमपुर खेरिया में शपथ से पहले जीते प्रत्याशियों की मौत से खाली हुई सीटों पर उप चुनाव कराये जा रहे हैं, जो कल सम्पन्न होंगे जिसकी पूरी तैयारी कर ली गयी है और सेक्टर व जौनल मजिस्ट्रेट तैनात कर दिए गए हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story