×

Etah: एटा के प्राचीन कैलाश मंदिर में पकड़ने वाले पाइप में आया करंट, शिवभक्तों में मचा हडकंप

Etah: एटा के प्राचीन कैलाश मंदिर में पकड़ने वाली पाइप में करंट आ जाने की सूचना पर मन्दिर में पूजा-पाठ करने के लिए आने वालों में हडकंप मच गया।

Sunil Mishra
Published on: 8 Aug 2022 10:39 AM GMT
Etah News
X

Etah: एटा के प्राचीन कैलाश मंदिर

Etah: जनपद मुख्यालय सहित पूरे जनपद में सभी शिवालयों पर सावन के अंतिम सोमवार को भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी। वहीं, एटा के प्रमुख शिवालय प्राचीन कैलाश मंदिर पर देर रात्रि से ही कांवर चढाने वालों और भक्त जनों का तांता लगा रहा। आज प्रातः अचानक मन्दिर की सीढियों पर चढ़ते समय पकड़ने वाले पाइप में करंट आ जाने की सूचना पर मन्दिर में पूजा-पाठ करने के लिए आने वालों में हडकंप मच गया।

लोग मंदिर छोड़कर भागने लगे। जैसे ही मंदिर में करंट आने की सूचना प्रशासन व मंदिर के कार्यकर्ताओं को हुई। वैसे ही आनन-फानन में मन्दिर में जाने वाली लाइट का कनेक्शन काट दिया गया और करंट आ जाने की सूचना बिजली विभाग को दी गई। मंदिर की सजावट करने वाले कर्मचारियों को भी करंट आने की सूचना दी गई। उनके द्वारा कहां पर मंदिर परिसर में करंट आ रहा है। उसकी जांच की जा रही है।

आज मंदिर परिसर में हल्का करंट आने की सूचना मिली थी: क्षेत्राधिकारी

क्षेत्राधिकारी नगर कालू सिंह (Circle Officer Nagar Kalu Singh) ने बताया कि आज मंदिर परिसर में हल्का करंट आने की सूचना मिली थी। बिजली कर्मियों को बुलाकर चेक कराया गया, तो पता लगा यह मंदिर परिसर में करंट नहीं मामूली अर्थ आ रहा है। यह कहां से आ रहा है उसकी जांच की जा रही है। सभी भक्तजनों द्वारा मंदिर में लगातार पूजा अर्चना की जा रही है तथा कावड़ियों द्वारा भगवान शिव जलाभिषेक लगातार जारी है।

मंदिर के सेवादारों सहित व्यवस्था के लिए की गई पुलिस व्यवस्था

सुबह से ही एटा की अन्य पथवारी शहीद पार्क स्थित त्रम्बकेश्वर महाराज मंदिर डांक बगलिया स्थित प्राचीन शिव मंदिर तथा ऐतिहासिक परसोन शिव मंदिर पटना पक्षी बिहार स्थित इचछेश्वर महादेव मन्दिरों आदि मंदिरों पर भारी भीड़ लगी हुई है। सभी प्रमुख मंदिरों पर प्रशासन ने वैरीकेटिंग लगाकर आने व जाने वालों की अलग व्यवस्था की गई है। मदिर के सेवादारों सहित व्यवस्था के लिए पुलिस व्यवस्था की गई है।

मंदिर की सीड़ियों पर चढ़ रहा था करंट: शिवभक्त

आज मंदिर पर दर्शन करने गए शिवभक्त संजीव कुमार ने बताया कि मंदिर की सीड़ियों पर चढ़ रहा था तभी मेरे हाथ में करंट लगा पर करंट ज्यादा तेज नहीं था, हम डर गये। ऐसा काफी लोगों के साथ हुआ करंट की जानकारी कार्यकर्ताओं व पुलिस को दी गई, तो मंदिर की लाइट कटवा दी गयी उस समय सीढ़ियों पर दो सौ सै अधिक लोग मौजूद थे।

आपको बताते चलें कि सावन के प्रारंभ होते ही इसी मंदिर के बाहर लगे बिजली के खम्बे में भी करंट आगया था तो बिजली विभाग (electricity department) द्वारा खम्भों पर प्लास्टिक बांध कर करंट के खतरे से बचाने का प्रयास किया गया था और जनपद के मारहरा कस्वे में बिजली के खम्बे से एक कांवरिया के चिपक जाने के बाद व मुश्किल उसकी जान बची थी। वहीं, एटा शिकोहाबाद रोड पर बिजली के पोल से चिपक जाने से एक गाय की मौत हो गई थी। आज भोलेनाथ की भक्तों पर कृपा रही कि मंदिर में करंट नहीं सिर्फ अर्थ आया था। नहीं तो बड़ा हादसा होने से रोका नहीं जा सकता था।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story