×

Etah: थानाध्यक्ष ने पत्नी को लोहे के पाइप से सरकारी आवास में पीटा, अवैध सम्बन्धों का किया था विरोध

Etah: बीती रात्रि थानाध्यक्ष श्रवण कुमार निगम ने वर्दी का रौब दिखाते हुए अपनी विवाहिता पत्नी को लोहे के पाइप से पीटा।

Sunil Mishra
Published on: 2 Oct 2022 10:17 AM GMT (Updated on: 2 Oct 2022 3:20 PM GMT)
Etah News
X

जानकारी देते हुए अपर पुलिस अधीक्षक धनंजय कुशवाहा। 

Etah: जनपद के थाना जशरथ पुर (Thana Jashrath Pur) में बीती रात्रि थानाध्यक्ष श्रवण कुमार निगम (SHO Shravan Kumar Nigam) ने वर्दी का रुआव दिखाते हुए अपनी विवाहिता पत्नी को लोहे के पाइप से इतना पीटा, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। वह थाने के सरकारी आवास में बचाने के लिए चिल्लाती रही। किंतु उसकी आवाज वर्दी के दबाव में दबकर रह गई।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से एकता श्रीवास्तव से की शिकायत

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उदय शंकर सिंह से शिकायत करने आई थानाध्यक्ष जसरथपुर श्रवण कुमार निगम की पत्नी एकता श्रीवास्तव ने अपनी पीड़ा बताते हुए कहा कि मेरे पति थाने के अन्दर मुझे सरकारी आवास में लोहे के पाइप से मारते रहे और मैं बचाने के लिए चिल्लाती रही। मुझे कोई बचाने नहीं आया, जब में बेहोश होने लगी, तो मुझे महिला कांस्टेबल ने आकर बचाया। एकता ने बताया कि मेरा पति मुझसे जानवरों से भी वदतर व्यवहार करता है ऐसा मेरे साथ पहली बार नहीं हुआ है। इससे पूर्व भी में आठ बार अस्पताल में भर्ती हो चुकी हूं। उन्होंने बताया कि बीती रात श्रवण घर आए मैंने उन्हें पानी दिया और गाली-गलौज करने लगे तो मैंने कहा की कभी लड़की को भी देख लिया करो, हम लोग भी आपका इंतजार करते हैं।

अवैध सम्बन्ध का विरोध करने पर की मारपीट

मारपीट के कारण पर उन्होंने बताया कि एक महिला कॉन्स्टेबल पुष्पा देवी जो बनारस कचहरी में तैनात है। वह विधवा है उससे मेरे पति के 11 साल मेरी शादी से पूर्व के अवैध सम्बन्ध है। उसके अलावा भी अन्य महिलाओं से उनके संबंध है। मैंने जब उनका विरोध किया तो यह मेरा शारीरिक और मानसिक उत्पीड़न करने लगे। उन्होंने मेरे नहाते समय मेरी अश्लील वीडियो भी बना रखी है, जिसकी शिकायत मेरे द्वारा उच्च अधिकारियों से की। किन्तु आजतक कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

उन्होंने कहा कि पुलिस मेरी रिपोर्ट दर्ज नहीं कर रही है। रिपोर्ट की बात तो दूर की है पुलिस ने मेरा डॉक्टरी परीक्षण भी नहीं कराया। साथ ही उन्होंने योगी के महिला सशक्तिकरण के सवाल पर उन्होंने कहा कि एक महिला खून से लतपथ घूम रही है मेरा उपचार नहीं हुआ। मुझे योगी से न्याय चाहिये। समाचार लिखे जाने तक पति (थानाध्यक्ष) के उत्पीड़न की शिकार महिला की रिपोर्ट दर्ज नहीं की गयी थी अधिकारी भी उसे एक दूसरे के यहाँ घुमा रहे थे।

थानाध्यक्ष की पत्नी ने उन पर लगाया मारपीट का आरोप: क्षेत्राधिकारी

क्षेत्राधिकारी अलीगंज विक्रांत त्रिवेदी ने बताया कि थानाध्यक्ष श्रवण कुमार की पत्नी ने उन पर मारपीट करने का आरोप लगाया है। मारपीट का कारण एक महिला से अवैध संबंध बताए गए हैं। शिकायत की जांच की जा रही है। घटना की जांच क्षेत्राधिकारी अलीगंज विक्रांत त्रिवेदी को दे दी गई है वह शीघ्र ही जांच कर रिपोर्ट प्रेषित करेंगे।

अवैध संबंधों को लेकर विवाद होने की मिली शिकायत: ASP

अपर पुलिस अधीक्षक धनंजय कुशवाहा ने बताया कि आज शिकायत मिली है कि थानाध्यक्ष जसरथपुर तथा उनकी पत्नी में अवैध संबंधों को लेकर विवाद हुआ है और मारपीट हुई है। इसकी जांच की जा रही है। थानाध्यक्ष श्रवण कुमार की पत्नी एकता श्रीवास्तव को मेडिकल कॉलेज स्थित वन स्टॉप सेंटर पर रखा गया है। उनकी काउंसलिंग की जा रही है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story