×

Etah News: सोरों जी तीर्थ घोषित होने से युवाओं की सोच में आएगा बदलाव, शंकराचार्य का बड़ा बयान

Etah News: पंचकोसी यात्रा में पहुंचे जगतगुरु शंकराचार्य का बडा बयान दिया है। एटा कासगंज की पहचान कट्टे तमंचों से, सोरों जी तीर्थ घोषित होने से युवाओं की सोच में बदलाव आएगा।

Sunil Mishra
Published on: 4 Dec 2022 1:17 PM GMT
Etah News
X

समाजिक सदभावना पंचकोसी परिक्रमा यात्रा हुई आयोजित

Etah News: पंचकोसी यात्रा में पहुंचे जगतगुरु शंकराचार्य का बडा बयान दिया है। एटा कासगंज की पहचान कट्टे तमंचों से, सोरों जी तीर्थ घोषित होने से युवाओं की सोच में बदलाव आएगा। शंकराचार्य ने कहा आजीविका के साधन बढ़ने से आपराधिक छवि से एटा कासगंज मुक्त होगा। उन्होंने सीएम योगी का आभार जताते हुए कहा भगवान वराह की तपोभूमि को तीर्थ घोषित करने से क्षेत्र में आएगा बड़ा बदलाव। समाजिक सदभाव पंचकोसी यात्रा में साधू संतों का भारी जमावड़ा है।

समाजिक सदभावना पंचकोसी परिक्रमा यात्रा हुई आयोजित

तीर्थ नगरी सोरों में विष्णु भगवान के तृतीय अवतार भगवान वराह के निर्माण दिवस पुण्य तिथि पर समाजिक सदभावना पंचकोसी परिक्रमा यात्रा आयोजित हुई। आरएसएस की पंचकोसी यात्रा में एक लाख श्रद्धालुओं की सहभागिता का लक्ष्य रखा गया था। जिसमें आरएसएस के प्रयास से पंचकोसी परिक्रमा कार्यक्रम मे आज शिरकत करने पहुंचे महामंडलेश्वर और जगत गुरू राजराजेश्वर शंकराचार्य के अलावा तमाम साधू संतों सहित सैकड़ों आरएसएस के कार्यकर्ताओं, भाजपा नेताओं आदि ने भाग लिया।

आरएसएस के कार्यकर्ता कर रहे बीते एक माह से प्रचार प्रसार व तैयारियां

कार्यक्रम के लिये आरएसएस के कार्यकर्ताओं द्वारा बीते एक माह से प्रचार प्रसार व तैयारियां की जा रही थी, इसी क्रम में भगवान विष्णु के तृतीय अवतार भगवान वराह की तपोभूमि सोरोंजी पर पंचकोशी परिक्रमा कार्यक्रम मे सोरों के स्टेडियम परिसर में आज चार दिसंबर को समाजिक सदभावना पंचकोसी यात्रा में महामंडलेश्वर और जगत गुरू राजराजेश्वर शंकराचार्य के अलावा तमाम महान साधू संतो ने शिरकत की।

भगवान वराह की तपोभूमि सोरों जी को तीर्थस्थल घोषित किया: शंकराचार्य

जगत गुरू राजराजेश्वर शंकराचार्य ने अपने वक्तव्य में कहा कि पहले एटा कासगंज जनपद की पहचान कट्टों और तमंचों, अपहरण, अपहरण की फैक्ट्री के रूप मे होती थी, आज भी यहां के युवा इससे अछूते नहीं हैं, पर मैं मुख्यमंत्री योगीजी को धन्यवाद देता हूँ, उन्होंने इस क्षेत्र की आपराधिक और बदनाम छवि को सुधारने के लिए भगवान विष्णु के तीसरे अवतार भगवान वराह की तपोभूमि सोरों जी को तीर्थस्थल घोषित कर दिया। उन्होंने कहा कि सनातन धर्म तीर्थों यात्राओं का धर्म है। सोरों के तीर्थ स्थल घोषित होने के बाद यहाँ रोजगार और आजीविका के नए संसाधन विकसित होंगे जिससे युवा अब आपराधिक गतिविधियों को छोड़कर देश और प्रदेश के विकास के लिए कार्य करेंगे।

शंकराचार्य ने किया पंचकोसी परिक्रमा का शुभारंभ

उन्होंने कहा कि आज मोक्षदा द्वादशी के अवसर पर पंचकोसी परिक्रमा के आयोजन मैं आये लाखों श्रद्धालुओं का आभार व्यक्त करता हूँ, धर्म की अलख जगाने को ऐसे कार्यक्रम होते रहने चाहिए। उत्तर भारत में है सोरों की विशेष मान्यता यहां भगवान विष्णु के तृतीय अवतार भगवान वराह ने हिरण्याक्ष का वध करके पृथ्वी को रसातल से मुक्त कराया था। उन्होंने 12 बजे से पंचकोसी परिक्रमा का शुभारंभ किया, सांधू संतों और जनप्रतिनिधियों के साथ श्रदालुओं ने पंचकासी परिक्रमा लगाई पंचकोशी परिक्रमा में एटा के सांसद राजवीर सिंह उर्फ राजू भइया सहित भारी संख्या में युवाओं, व्यापारियों, नेताओं, अधिकारियों, महिला, पुरूषों, वृद्धों, बच्चों ने भाग लिया।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story