Etah News: चोरी का खुलासा, स्कूल से निष्कासित पूर्व चौकीदार निकला मुख्य सूत्रधार

Etah News: 12 दिन पूर्व जिला मुख्यालय पर हुई चोरी का खुलासा हो गया है। पुलिस ने कहा कि चोरी की घटना में स्कूल से निष्कासित पूर्व चौकीदार ही मुख्य सूत्रधार निकला है।

Sunil Mishra
Published on: 29 Nov 2022 3:42 PM GMT
Etah Crime News
X

आरोपी के साथ पुलिस टीम

Etah News: 12 दिन पूर्व जिला मुख्यालय पर हुई चोरी का खुलासा हो गया है। पुलिस ने चोरी की रिवाल्वर, कारतूस एवं आभूषणों को बरामद कर लिया है। चोरी की घटना में स्कूल से निष्कासित पूर्व चौकीदार ही मुख्य सूत्रधार निकला है। जिसकी तलाश की जा रही है। उसने अपने साले को छुपाए हुए चोरी के माल को बेचने के लिए भेजा था।

ये है मामला

जनपद के थाना कोतवाली नगर क्षेत्र के मौहल्ला शांतीनगर में 16 नवंबर को रामकुमार यादव शांति नगर एटा द्वारा थाना कोतवाली नगर पर लिखित सूचना दी गई कि वादी अपने मकान में ऊपरी मंजिल में रह रहा है तथा निचले तल में दो परिवार किराए पर रह रहे हैं, साथ ही श्रीराम बाल भारती इंटर कॉलेज एटा में शिक्षक के पद पर कार्यरत है तथा रोजाना की भांति आज सुबह स्कूल गया था। प्रातः समय करीब 11.30 बजे उसकी एक महिला किरायेदार एक अज्ञात व्यक्ति को मकान के ऊपरी मंजिल से निकलते देख आशंका के चलते ऊपर जाकर देखा गया तो अलमारी खुली हुई तथा सामान अस्त व्यस्त था, जिसकी सूचना उसने तत्काल मुझे दी तो मैने तुरंत घर पहुंचकर देखा तो पाया कि उसकी अलमारी का ताला टूटा हुआ है तथा तथा वहां से एक लाइसेंसी रिवाल्वर नगदी तथा सोने चांदी के आभूषण चोरी कर लिए गए हैं। घटना की सूचना पर थाना कोतवाली नगर पर अज्ञात चोरों के विरुद्ध मुकद्दमा दर्ज किया गया।

चेकिंग के दौरान पुलिस ने अभियुक्त को किया गिरफ्तार

आज थाना कोतवाली नगर पुलिस द्वारा जांच के दौरान चेकिंग के दौरान एक अभियुक्त विनय पुत्र उमेश थाना मेरापुर जिला फर्रुखाबाद को शांति नगर में हुई चोरी की रिवाल्वर, कारतूस एवं आभूषणों कीमत करीब सवा लाख सहित मालगोदाम तिराहा थाना कोतवाली नगर एटा से समय करीब प्रातः 5 बजे गिरफ्तार किया गया है और उसे आज जेल भेज दिया गया है। वही चोरी में शामिल दूसरे युवक की तलाश की जा रही है।

घटना के सम्बन्ध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने दी ये जानकारी

घटना के सम्बन्ध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उदय शंकर ने बताया कि अभियुक्त विनय पांच भाई बहन है, दो बहनें उससे बड़ी और दो छोटे भाई हैं। उसकी छोटी बहन संगीता उर्फ अनीता की शादी टिंकू उर्फ रिंकू पुत्र चोब सिंह निवासी पलटा थाना बागवाला एटा हाल निवासी शान्ती नगर थाना कोतवाली नगर एटा के साथ लगभग पांच वर्ष पूर्व हुई थी। अभियुक्त का बहनोई टिंकू उर्फ रिंकू एटा के ही राम बाल भारती इण्टर कालेज में चौकीदारी करता था। वहीं, रामकुमार यादव भी राम बाल भारती इण्टर कॉलेज में अध्यापक के पद पर कार्यरत है। इसी कारण टिंकू, रामकुमार यादव के यहां काम करने भी आता जाता रहता था व उसका उनके घर में अक्सर आना जाना लगा रहता था और वह रामकुमार का विश्वासपात्र भी बन गया था।

चोरी के आरोप में अभियुक्त के बहनोई को नौकरी से किया निष्कासित

इसी कारण टिंकू को रामकुमार के घर की काफी जानकारी हो गई और वह इस बात को भी जानता था कि रुपये व जेवरात कहां रखे हुए हैं। करीब पांच माह पूर्व स्कूल में चोरी के आरोप में अभियुक्त के बहनोई टिंकू को नौकरी से निष्कासित कर दिया गया था। आज 16 नवंबर को जब रामकुमार और उनकी पत्नी स्कूल पढाने चले गये तब टिंकू ने रामकुमार के घर मे जाकर घटना को अंजाम दिया और चोरी के माल को शांति नगर में अपने घर में छुपा दिया टिंकू ने अपने साले विनय को बुलाकर चोरी के बारे में बताया की उसने माल कहा छुपा रखा है। यह भी बताया।

पुलिस द्वारा पकड़े जाने के डर से टिंकू ने विनय को अपने घर से माल निकाल कर बेच आने के लिए कहा। और वह चोरी के माल को बेचने, फर्रुखाबाद जा रहा था, उसी दौरान पुलिस द्वारा 19 वर्षीय विनय को गिरफ्तार कर लिया गया और मुख्य अभियुक्त 32 वर्षीय टिंकू उर्फ रिंकू पुत्र चोब सिंह निवासी पलटा थाना बागवाला एटा की तलाश की जा रही है।

चोरी की घटना में वांछित 10 हजार का ईनामिया गिरफ्तार

जनपद के थाना अलीगंज क्षेत्र में क्षेत्राधिकारी अलीगंज के नेतृत्व में थाना अलीगंज पुलिस द्वारा 10 हजार के इनामिया अभियुक्त सुमित उर्फ गचिया पुत्र रवेन्द्र सिंह निवासी काशीराम कालोनी थाना जैथरा जनपद एटा को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की गई है। अभियुक्त सुमित उर्फ गचिया को एसपीएस पैट्रोल पम्प मैनपुरी रोड के मैन हाल की लोहे की चोरी हुई प्लेट के साथ गिरफ्तार किया गया है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story