×

एटा फेक एनकाउंटर: तत्कालीन प्रभारी निरीक्षक समेत पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज

पुलिस द्वारा फर्जी मुठभेड़ शराब तस्करी आदि गंभीर धाराओं में दर्ज मुकदमे में विभिन्न स्थानों के 10 लोगों को फर्जी तरीके से जेल भेजने के आरोप की शिकायत पर आगरा जोन के अपर पुलिस महानिदेशक राजीव कृष्ण ने बताया कि जनपद एटा के आवेदक प्रवीण कुमार द्वारा दिए गए शिकायती प्रार्थना पत्र का मामला मेरे संज्ञान में आया है। 

Monika
Published on: 23 March 2021 2:48 PM GMT
एटा फेक एनकाउंटर: तत्कालीन प्रभारी निरीक्षक समेत पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज
X
एटा: कानून उल्लंघन में फंसी पुलिस, सभी पर दर्ज हुआ मुकदमा

एटा: जनपद थाना कोतवाली देहात क्षेत्र मैं 4 फरवरी 21 को कोतवाली देहात पुलिस द्वारा फर्जी मुठभेड़ शराब तस्करी आदि गंभीर धाराओं में दर्ज मुकदमे में विभिन्न स्थानों के 10 लोगों को फर्जी तरीके से जेल भेजने के आरोप की शिकायत पर आगरा जोन के अपर पुलिस महानिदेशक राजीव कृष्ण ने बताया कि जनपद एटा के आवेदक प्रवीण कुमार द्वारा दिए गए शिकायती प्रार्थना पत्र का मामला मेरे संज्ञान में आया है।

लगाए गए गंभीर आरोप

जिसमें कोतवाली देहात जनपद एटा में तैनात तत्कालीन इंस्पेक्टर इन्द्रेश कुमार व पुलिस कर्मियों के विरुद्ध काफी गंभीर आरोप लगाए गए हैं यह घटना 4 फरवरी 2021 की है इसकी गंभीरता को देखते हुए तत्काल घटना की जांच अपर पुलिस अधीक्षक क्राइम एटा राहुल कुमार से कराई गई है।

मेरे द्वारा तत्काल संबंधित पुलिसकर्मियों को निलंबित करने के आदेश दिए गए हैं साथ ही जिन पुलिसकर्मियों की घटना में संलिप्तता पाई गई है उन पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आवश्यक वैधानिक कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें : बलिया: चालान कटने पर नाराज बीजेपी नेता ने दिखाई दबंगई, वीडियो हुआ वायरल

पुलिसकर्मियों को मिले ये निर्देश

यह मुकदमा और इसकी जांच एटा जनपद से हटाकर अलीगढ़ जनपद से कराई जाएगी ताकि घटना की निष्पक्ष जांच हो सके इस गंभीर घटना के परिपेक्ष्य में एसएसपी एटा सुनील कुमार सिंह को भी निर्देशित किया गया है कि वह सभी पुलिसकर्मियों को निर्देशित करें कि अगर कोई भी पुलिसकर्मी किसी भी प्रकार के अवैधानिक व आपराधिक कार्य में लिप्त पाया जाएगा तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी कराने के आदेश दिए गए हैं।

[video width="490" height="270" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/03/VID-20210323-WA0036.mp4"][/video]

रिपोर्ट - सुनील मिश्रा

ये भी पढ़ें : शहीद दिवस: हंसते हंसते फांसी के फंदे पर झूल गए थे भगत सिंह

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story