प्रधानमंत्री आवास योजना में सामने आया घोटाला, पूर्व प्रधान के खिलाफ केस दर्ज

एटा जनपद में प्रधानमंत्री आवास योजना का 121500 रुपया पूर्व प्रधान ने दो बार में निकालकर हड़प लिया। शिकायत पर जिलाधिकारी सुखलाल भारती ने जांच कराई तो मामला सही पाया गया।

एटा:  एटा जनपद में प्रधानमंत्री आवास योजना का 121500 रुपया पूर्व प्रधान ने दो बार में निकालकर हड़प लिया। शिकायत पर जिलाधिकारी सुखलाल भारती ने जांच कराई तो मामला सही पाया गया।
डीएम के आदेश पर खण्ड विकास अधिकारी सकीट द्वारा आरोपित पूर्व प्रधान के खिलाफ मामला बागवाला थाने में दर्ज कराया है। पुलिस जांच पडताल कर रही है।
विकास खण्ड सकीट की ग्राम पंचायत मानिकपुर का जिलाधिकारी सुखलाल भारती द्वारा 30 जुलाई 2019 को निरीक्षण किया गया था। इस दौरान गनेश नामक व्यक्ति द्वारा शिकायत की गई थी कि प्रधानमंत्री आवास योजनान्तर्गत वर्ष-2018-2019 में उसको प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत एक आवास मिला था। जिसकी सम्पूर्ण धनराशि 2 बार में पूर्व प्रधान प्रवीण कुमार गुप्ता द्वारा निकाल ली गई।
एक बार में 38500 रुपये निकाले गए, जबकि दूसरी बार में 83000 रुपये निकालकर हड़प लिए गए। डीएम ने शिकायत पत्र के आधार पर जांच कराई, तो यह मामला सही पाया गया।
तथ्य सही पाए जाने पर जिलाधिकारी के निर्देशन पर 20 नवंबर 2019 को खण्ड विकास अधिकारी सकीट एस.एन. सिंह कुशवाह द्वारा आरोपित पूर्व प्रधान प्रवीण कुमार गुप्ता के खिलाफ मामला बागवाला थाने में दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर आरोपित को गिरफ्तार करने का प्रयास कर रही है।