×

Etah News: एटा का लाल एक्सीडेंट में हुआ शहीद, ITBP में तैनात था जवान अमित कुमार

Etah News: एटा जनपद के गांव बरा भौंड़ेला का निवासी 27 वर्षीय आईटीबीपी में तैनात जवान अमित कुमार जम्मू कश्मीर में पहलगाम के पास सड़क हादसे का शिकार हुई बस में शहीद हो गया।

Sunil Mishra
Published on: 17 Aug 2022 12:53 PM GMT
Etah was martyred in a red accident, Amit Kumar was posted in ITBP in Jammu and Kashmir
X

एटा: ITBP जवान अमित कुमार एक्सीडेंट में हुआ शहीद

Etah News: एटा जनपद की जलेसर तहसील क्षेत्र (Jalesar Tehsil Area) के अवागढ़ ब्लॉक (Avagarh Block) के गांव बरा भौंड़ेला का निवासी 27 वर्षीय आईटीबीपी में तैनात जवान अमित कुमार जम्मू कश्मीर में पहलगाम के पास सड़क हादसे का शिकार हुई बस में शहीद हो गया।

जवान अमित कुमार वर्ष 2007 में आईटीबीपी में कांस्टेबल के पद पर भर्ती हुआ था। कुंवर पाल के चार पुत्रों में अमित कुमार सबसे छोटे हैं। पिता कुंवरपाल खेती बाड़ी करके गुजारा करते हैं। शेष भाई दिल्ली में प्राईवेट नौकरी करते हैं। मृतक अमित कुमार डेढ़ माह पूर्व 12 दिन की छुट्टी पर अपने गांव परिवार से मिलने आये थे।

आपको बताते चलें कि 27 वर्षीय अमित कुमार के कोई संतान नही है पहली पत्नी की 2019 में प्रसव के दौरान मौत हो गई थी, पहली पत्नी की मौत के बाद 2020 में अमित की दूसरी शादी हो गई, अमित की दूसरी पत्नी गर्भवती है।

अमित कुमार के परिजन दिल्ली रवाना

मुख्यालय से फोन पर परिजनों को घटना की सूचना प्राप्त हुई तो परिजनों में कोहराम मच गया। घटना की सूचना मिलते ही अमित कुमार के परिजन दिल्ली रवाना हो गये हैं। आज देर शाम तक अमित कुमार का शव एटा जनपद की तहसील जलेसर स्थित उसके गांव बरा भौंड़ेला पहुंचने की उम्मीद की जा रही है।

आईटीबीपी से केवल एक फ़ोन आया था

एटा के अपर जिला अधिकारी आलोक कुमार ने बताया कि अमित के बारे में अभी तक एटा प्रशासन को आधिकारिक रूप से कोई सूचना नहीं मिली। अमित के भतीजे हरेंद्र कुमार ने बताया कि हमें कोई सूचना नहीं मिली आईटीबीपी से केवल एक फ़ोन आया था और ये बताया गया कि एक्सीडेंट हो गया है। कहा गया कि जैसे ही कोई सूचना आएगी बताया जायेगा।प्रशासन के अधिकारी अमित के गांव में मौजूद हैं और शव आने का इंतजार कर रहे हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story