×

Etah news: जलेसर में चोरों के हौसले बुलंद, मंदिरों से चुराए दर्जनों घंटे, इसलिए पुलिस को चढ़ाने पड़े नए घंटे

Etah news: दोनों घटनाओं की तहरीर मंदिर के महंतों ने थाना पुलिस को दी।

Sunil Mishra
Published on: 21 Nov 2022 3:23 PM GMT
X

Etah Thieves are high in Jalesar dozens of bell stolen from temples police had to offer new bell

Etah news: एटा जनपद के थाना जलेसर क्षेत्र के भगवान शिव व माता काली के दो मन्दिरों से चोरों ने पचास किलो से अधिक वजन के घंटे चोरी कर लिए इससे क्षेत्रीय भक्तों व ग्रामीणों में भारी आक्रोश व्याप्त हो गया। दोनों घटनाओं की तहरीर मंदिर के महंतों ने थाना पुलिस को दी। प्रभारी निरीक्षक कोतवाली जलेसर जगदीश चन्द्र ने बताया कि आज 21 नबम्वर को करीब दो बजे थाने पर सूचना मिली कि थाना जलेसर क्षेत्र के ग्राम ऊंचा गांव में खेतों में स्थित काली माता एवं भगवान भोले शंकर के मंदिर से लगभग पचास किलो से अधिक वजन के घंटे चोरी हो गए हैं तथा मंदिर में लगी पानी की पाइप लाइन के टी प्वाइंट पांच जगह तोड़ दिए गए हैं।

उन्होंने बताया कि उक्त काली मां का मंदिर अनुभव साह पुत्र स्वर्गीय श्री नीलम शाह सिसोदिया के खेत में गांव से करीबन 800 मीटर की दूरी पर बना हुआ है। जिसमें से छोटे बड़े 30 - 35 किलो वजनी घंटे अज्ञात चोर द्वारा 20/21 नवंबर की रात्रि में चोरी कर लिए गए हैं।

इसी क्रम में भगवान भोले शंकर का मंदिर जो गांव से करीब 200 मीटर दूर खेतों में स्थित है इससे भी लगभग 15 - 20 किलोग्राम के घंटे अज्ञात चोरों द्वारा चोरी कर लिए गए हैं। भगवान भोले शंकर की देखरेख महंत महेंद्र गिरी करते हैं एवं काली माता के मंदिर की देखरेख अनूप शाह करते हैं। दोनों मंदिरों पर श्रद्धालुओं द्वारा छोटे-बड़े घंटे इच्छा पूरी होने पर भगवान को अर्पित किये जाते हैं। पुलिस चोरों का पता लगा रही है।

प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि उक्त दोनों मंदिरों पर थाना पुलिस द्वारा पांच पांच घंटे पुलिसकर्मियों द्वारा स्वयं ले जाकर चढाये गये हैं जिससे वहां शांति व्यवस्था कायम है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story