×

Etah: शेर के बच्चे का शव मिलने से गांव में हड़कंप, जांच में जुटी वन विभाग की टीम

Etah: एटा के ग्राम रसूल पुर में आज शेर के दो बच्चे मिलने की अफवाह से क्षेत्र में हडकंप मच गया। शेर के बच्चे देखने वालों की भारी भीड़ लग गयी।

Sunil Mishra
Report Sunil MishraPublished By Vidushi Mishra
Published on: 1 May 2022 11:31 AM GMT
Lion cub
X

शेर का बच्चा (फोटो-सोशल मीडिया)

Etah: एटा जनपद के थाना कोतवाली देहात क्षेत्र के ग्राम रसूल पुर में आज शेर के दो बच्चे मिलने की अफवाह से क्षेत्र में हडकंप मच गया। शेर के बच्चे देखने वालों की भारी भीड़ लग गयी। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटना की सूचना वन विभाग को दी है और मृत मिले बच्चे के शव को वन विभाग को सोंप जांच की जा रही है। वन विभाग ने मृतक बच्चे के शव के फोटो को लखनऊ जांच के लिए भेजा है।

प्रभारी निरीक्षक कोतवाली देहात जगदीश चन्द्र ने बताया कि गांव रसूल पुर में शेर के बच्चों के मिलने और एक बच्चे के मक्का के खेत में भाग जाने की सूचना पर पहुंची पुलिस ने एक मृत बच्चे के शव को कब्जे में लेकर वन विभाग की देखरेख में पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। वहीं दूसरा बच्चा खेतों में गायब हो गया।

आपको बताते चलें कि लगभग माह पूर्व इसी थाना क्षेत्र के ग्राम नगला समल में एक शेर मिला था जिसे ग्रामीणों की मदद से वन विभाग व प्रशासन ने पकड कर इटावा लायन सफारी भेजा गया था।तब से आज तक यह रहस्य बना हुआ है कि यह शेर यहां जंगल न होते हुए भी आखिर एटा पहुंचा कैसे तथा किस क्षेत्र में यह प्रजाति पाई जाती है आज तक पता नहीं चल सका है

, उक्त शेर के बच्चे के मिलने की जानकारी के संबंध में जब वन विभाग के वनाधिकारी स्वदेश भारती से संपर्क किया गया तो उन्होंने बताया कि एटा के ग्राम नगला रसूलपुर मैं महावीर के खेत में मिलने वाला बच्चा न तो शेर का बच्चा है और न तेंदुआ का जिसके शव के फोटो खींचकर जांच हेतु लखनऊ बरेली आदि स्थानों पर भेजे गए हैं।।

साथ ही उन्होंने बताया कि जो बच्चे का शव मिला है उसकी लंबाई 5 या 6 इंची ही होगी जबकि शेर का बच्चा काफी बड़ा होता है। यह बच्चा फिशिंग कैट या हाइना का लगता है जिसकी जांच कराई जा रही है बच्चे की मौत का कारण पोस्टमार्टम होने के बाद पता चल सकेगा वन विभाग ग्रामीणों द्वारा बताए जा रहे दूसरे बच्चे की तलाश कर रहा है। समाचार लिखे जाने तक एटा में शेर का बच्चा मिलने की पुष्टि नहीं हो सकी थी।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story