×

Etah: सपा नेता रामेश्वर सिंह व जुगेन्द सिंह की 40 लाख से अधिक की संपत्ति कुर्क, भारी पुलिस बल रहा मौजूद

Etah: सपा के कद्दावर नेताओं रामेश्वर सिंह व जुगेन्द सिंह के खिलाफ आज अलीगंज व जैथरा क्षेत्र में लगभग 40 लाख रुपये से अधिक की सम्पत्ति की कुर्की की गई।

Sunil Mishra
Published on: 24 Jun 2022 5:24 PM GMT
Etah News In Hindi
X

सपा नेता रामेश्वर सिंह व जुगेन्द सिंह की 40 लाख से अधिक की कुर्क। (Social Media)

Etah: जनपद में प्रोफेसर रामगोपाल यादव के रिश्तेदार व सपा के कद्दावर नेताओं रामेश्वर सिंह व जुगेन्द सिंह के खिलाफ आज अलीगंज व जैथरा क्षेत्र में लगभग 40 लाख रुपये से अधिक की सम्पत्ति की कुर्की की कार्रवाई की गयी है।

सार्वजनिक रूप से कुर्की का किया ऐलान

आपको बताते चलें कि आज की कार्रवाई में जैथरा क्षेत्र के कस्बे स्थित एटा अलीगंज प्रमुख मार्ग पर बनी रामेश्वर सिंह यादव की लगभग 19 लाख रुपये से अधिक की लागत से बनी कोठी और गांव अमृत पुर के समीप स्थित दस वीघा जमीन को बोर्ड लगा कर व ढोल बजाकर सार्वजनिक रूप से कुर्की का ऐलान किया गया। बताते चलें जिला अधिकारी एटा अंकित कुमार के निर्देश पर पूर्व में ही धारा 14 /1 के तहत सपा के पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह और पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जुगेंद्र सिंह यादव की संपत्ति कुर्क करने की आदेश जारी किया था, जिसमें दोनों भाइयों की लगभग 29 करोड़ रुपये की चल अचल संपत्ति कुर्क किए जाने की घोषणा की गई थी।

40 लाख रुपये की संपत्ति आज कुर्क की जा चुकी: क्षेत्राधिकारी

क्षेत्राधिकारी अलीगंज राजकुमार सिंह ने बताया की अलीगंज तहसील क्षेत्र में पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह तथा उनके भाई पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जुगेंद्र सिंह की बीते दिन उनके गांव अमृतपुर तथा आज जैथरा कस्बे में उनकी कोठी की कुर्की की कार्रवाई की गई है जिसमें लगभग 40 लाख रुपये की संपत्ति आज कुर्क की जा चुकी है।

मौके पर पुलिस बल रहे मौजूद

आज की कुर्की की इस कार्रवाई में क्षेत्राधिकारी राजकुमार सिंह, नायब तहसीलदार अलीगंज विक्रम सिंह चाहर, प्रभारी निरीक्षक अलीगंज राजेश कुमार मीणा सहित भारी पुलिस बल मौजूद था। आपको बताते चलें बीते कई दिनों से गैंगस्टर की कार्यवाही के बाद प्रशासन द्वारा सपा नेताओं के विरुद्ध कुर्की कार्रवाई की प्रक्रिया की जा रही थी उसी क्रम में यह कार्रवाई अब प्रारंभ हो गई है किंतु प्रशासन की इस कार्यवाही के बाद भी पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जुगेन्द सिंह यादव अभी तक न तो हाजिर हुए हैं और न प्रशासन ने गिरफ्तार कर पाया है

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story