×

Etah News: अखिलेश यादव के करीबी के पुत्र की लाखों की सम्पत्ति कुर्क, अभी कई और संपत्तियां भी होनी हैं कुर्क

Etah News: पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जुगेन्द सिंह यादव अभी भी फरार हैं। एटा जिले में उनके आवास, स्कूल, कृषि भूमि सहित करोड़ों रुपये की सम्पत्ति कुर्क की जा चुकी है ।

Sunil Mishra
Published on: 23 Nov 2022 7:29 AM GMT
Vinod Yadavs agricultural land worth lakhs attached
X

विनोद यादव की लाखों रुपये कीमत की कृषि भूमि कुर्क (photo: social media )

Etah News: एटा में सपा के कद्दावर नेता पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव के पुत्र विनोद यादव की लाखों रुपये कीमत की कृषि भूमि कुर्क। उप जिलाधिकारी अलीगंज ने बताया कि अलीगंज के पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह व उनके भाई जुगेंद्र सिंह यादव के विरुद्ध गैंगेस्टर की कार्यवाही की गई है। जिसमें रामेश्वर सिंह यादव एटा जेल में हैं। वहीं उनके अनुज पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जुगेन्द सिंह यादव अभी भी फरार हैं। एटा जिले में उनके आवास, स्कूल, कृषि भूमि सहित करोडों रुपये की सम्पत्ति कुर्क की जा चुकी है और अभी भी उनकी व उनके परिवार की अपराध कारित करके अवैध रूप से अर्जित की गयी सम्पति कुर्क की जा रही है।

जिसमें रामेश्वर सिंह यादव के पुत्र प्रमोद यादव निवासी अमृतपुर रघुवर की मौजा अलीगंज बाहर चुंगी में कृषि भूमि गाटा संख्या 769 रखवा 0.648 हेक्टेयर कीमत कुल 31,10,400, व जनता महाविद्यालय अंतर्गत धारा 14(1) गैंगस्टर एक्ट में कुर्की कर तहसीलदार राकेश कुमार व प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार मीणा एवं भारी पुलिस बल की उपस्थिति में जप्त की गई।

इसी क्रम में पाये मझेला, दाऊद गंज की कृषि भूमि गाटा संख्या 83 /1 व 118/1 कुल क्षेत्रफल 3.0 36 का आधा भाग जिसकी कुल सरकारी कीमत लगभग ₹78, 95, 000 रुपए आंकी गई है की संपत्ति कुर्क की गई है।

रामेश्वर सिंह यादव को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया

आपको बताते चलें गैंगस्टर पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जुगेंद्र सिंह यादव की पत्नी रेखा यादव एटा में सपा से जिला पंचायत अध्यक्ष है । तथा भतीजा जिला पंचायत सदस्य प्रशासन द्वारा सपा नेताओं पर की गई कार्यवाही में उनकी पूरे परिवार के सभी सदस्यों को किसी न किसी मुकदमे में अपराधी घोषित किया गया है जो अभी तक फरार हैं। जिनमें से सिर्फ पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जुगेंद्र सिंह यादव अभी भी फरार हैं जो जिला प्रशासन के लिए अभी भी एक चुनौती है।

उप जिलाधिकारी अलीगंज मानवेंद्र सिंह के अनुसार रामेश्वर सिंह व उनके पुत्र प्रमोद यादव की अलीगंज तहसील क्षेत्र में 8 स्थानों पर कुर्की चिन्हित की गई है जिनमें अभी सिर्फ दो स्थानों पर ही कुर्की की गई है शेष छह स्थानों पर अभी कुर्की की जानी बाकी है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story