×

Etah: "सरकार भर्ती का पेपर लीक कर युवाओं को नहीं देना चाहती नौकरी" अखिलेश यादव

Etah News: अखिलेश यादव ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा देश का किसान आंदोलन कर रहा है मैं जहां भी जा रहा हूं वहांं नौजवान तख्ती लेकर खड़ा है जो भी भर्ती हो रही है सब का पेपर लीक हो रहा है।

Sunil Mishra
Published on: 21 Feb 2024 4:53 PM GMT
Akhilesh yadav
X

Akhilesh Yadav (Pic:Newstrack)

Etah News: एटा जनपद के तहसील जलेसर क्षेत्र के मोहल्ला सागर में सपा प्रमुख अखिलेश यादव एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने जलेसर पहुंचे। कार्यक्रम में अखिलेश यादव ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा "देश का किसान आंदोलन कर रहा है मैं जहां भी जा रहा हूं वहां नौजवान तख्ती लेकर खड़ा है जो भी भर्ती हो रही है सब का पेपर लीक हुआ है परचा पर्चा आउट हुआ है। जो परीक्षा जिस मकसद से करानी थी जो सिक्योरिटी के साथ होनी थी वह नहीं हुई। नौजवान मांग कर रहे हैं, परीक्षा की जांच के साथ-साथ परीक्षा दोबारा हो। इलाहाबाद में पेपर लीक होने को लेकर नौजवान आंदोलन कर रहे हैं जो सरकार डबल इंजन की दावा कर रही है इस सरकार में जो भी अभी तक परीक्षाएं हुई है सभी पेपर लीक हुए है "

सरकार लिक कर देती हैं पेपर

उन्होनें कहा कि अब युवा कैसे उम्मीद करें कि सपने पूरे होंगे बरसों तैयारी करने के बाद युवा परीक्षा देकर नौकरी पाना चाहता है। पहले सरकार नौकरी नहीं निकालती अगर नौकरी निकालती भी है तो पेपर लिक कर देती हैं। सरकार जानबूझकर ऐसा कर रही है कि नौजवानों को नौकरी न देनी पड़े। इलेक्ट्रोल बॉंड के सवाल पर उन्होंने कहा लोकतंत्र में पीछे से अगर सबसे ज्यादा मदद हुई है तो वह भारतीय जनता पार्टी की हुई है। भारतीय जनता पार्टी को जनता को बताना चाहिए कि इलेक्ट्रोल बॉंड पाने में उन्होंने कितने उद्योगपतियों का साथ दिया है।

कम से कम किसानों को दें लाभकारी मूल्य

किसान आंदोलन चल रहा है वह सरकार से एमएसपी की मांग कर रहे हैं भारतीय जनता पार्टी को सोचना चाहिए एक और चौधरी चरण सिंह जी को भारत रत्न दे रहे हैं वहीं स्वामीनाथन ने किसानों को फसल का अच्छा मूल्य मिल जाए उसके लिए एक फार्मूला दिया। उन्हें भारत रत्न दिया। किसानों के ऊपर जो लाठी, गोला जलाकर अन्याय कर रहे हैं कम से कम किसानों को लाभकारी मूल्य दें। अगर यह दुनिया में पांचवी अर्थव्यवस्था बनने का सपना देख रहे हैं तो यह बिना किसानों की आय बढ़ाये नहीं कर सकते।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story