×

Etah Mahotsav: बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता टली, प्रतिभागियों में भारी आक्रोश

Etah Mahotsav: बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में शामिल होने वाले प्रतियोगियों में जिला प्रशासन के विरुद्ध भारी आक्रोश व्याप्त है। उन्होंने प्रशासन से शीघ्र ही उक्त आयोजन के लिए समय दिए जाने तथा कराए जाने की मांग की है।

Sunil Mishra
Published on: 1 Feb 2024 9:26 AM GMT
Etah Mahotsav: बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता टली, प्रतिभागियों में भारी आक्रोश
X

Etah Mahotsav: एटा जनपद मुख्यालय पर आयोजित होने वाले 'एटा महोत्सव' के भव्य पंडाल में आज यानी गुरुवार को आयोजित बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता का आयोजन न होने से प्रतियोगियों में जिला प्रशासन के खिलाफ आक्रोश है। जनपद में 12 जनवरी से आयोजित होने वाले राजकीय जिला कृषि एवं औद्योगिक विकास प्रदर्शनी एटा महोत्सव के भव्य पंडाल में लगातार कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है, इसी क्रम में आज 1 फरवरी को बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जाना था, जिसको प्रशासन द्वारा जारी किए गए कार्ड में भी शामिल किया गया किंतु आज पता चला है कि कार्यक्रम के आयोजक, पीयूष गुप्ता द्वारा उक्त कार्यक्रम को करने के लिए कम से कम 5 से 6 घंटे का समय मांगा था किंतु प्रदर्शनी कमेटी द्वारा उसे कार्यक्रम कराने के लिए सिर्फ 2 घंटे का समय दिए जाने पर कार्यक्रम न करने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने अपर जिलाधिकारी प्रशासन आलोक कुमार तथा उप जिला अधिकारी सदर भावना विमल को अवगत भी कर दिया गया, किंतु उनके द्वारा न तो कोई अगली डेट दी गई है और न ही कार्यक्रम के लिए समय बढ़ाया गया।

बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए तैयारी कर रहे प्रतियोगी अभिषेक कुमार द्वारा बताया गया की जब से एटा महोत्सव में बॉडीबिल्डिंग प्रतियोगिता के आयोजन किए जाने की प्रदर्शनी प्रशासन द्वारा घोषणा की गई, मैं तभी से उक्त प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए कड़ी मेहनत कर प्रयास कर रहा हूं, किंतु आज प्रदर्शनी प्रशासन की लापरवाही के चलते टल गई है।


प्रदर्शनी प्रभारी अपर जिलाधिकारी आलोक कुमार से कई बार फोन से संपर्क किए जाने के बाद भी बात नहीं हो सकी है। बता दें कि बीते कई वर्षों से हो रही राजकीय जिला कृषि एवं औद्योगिक विकास प्रदर्शनी के भव्य पंडाल में आयोजित होने वाली इस प्रतियोगिता के देखने वाले दर्शकों में भी मायूसी है, उनका कहना है यह एक अलग तरह की प्रतियोगिता है।मिस्टर इंडिया नामक उक्त प्रतियोगिता का पहली बार जनपद में आयोजन निवर्तमान जिला जज के के शर्मा द्वारा किया गया था, जिसमें देश के नामी ग्रामीण बॉडी बिल्डर एटा आए थे और जनपद के लोगों ने उनका प्रदर्शन फिल्मों के बाद पहली बार एटा में रूबरू होकर देखा।

एटा जनपद में लगने वाली राजकीय जिला कृषि एवं औद्योगिक विकास प्रदर्शनी के भव्य पंडाल में भी जनपद स्तरीय बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता का आयोजन प्रारंभ हुआ, जो इस बार लगता है शायद प्रशासन की लापरवाही से इसका आयोजन रुक जाए, क्योंकि इस बार प्रदर्शनी प्रभारी अपर जिलाधिकारी आलोक कुमार द्वारा 1 फरवरी को आयोजित होने वाली प्रतियोगिता होने के लिए मात्र 2 घंटे का समय दिया गया जबकि उक्त कार्यक्रम में कम से कम 5 से 6 घंटे का समय लगता है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story