Etah News: बीमा की रकम के लिए भाई बना हत्यारा, 5 लाख के लिए दिया घटना को अंजाम

Etah News: छह दिन पूर्व गला रेत कर हुई युवक की हत्या मामला में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा किया है। पुलिस ने निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त आला कत्ल चाकू समेत अन्य चीजें बरामद की हैं।

Sunil Mishra
Published on: 7 Sep 2024 1:34 PM GMT
Etah News
X

Etah News (Pic: Newstrack) 

Etah News: कोतवाली नगर क्षेत्र के अन्तर्गत छह दिन पूर्व गला रेत कर हुई युवक की हत्या मामला में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा किया है। पुलिस ने निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त आला कत्ल चाकू, रक्त रंजित शर्ट व हत्या के लिए साथी को दिए 12600 रुपये बरामद किए गए हैं। मृतक के बीमा की रकम पाने की खतिर भाई ने ही की भाई की हत्या कर दी थी।

कोतवाली नगर के मोहल्ला बाबूगंज निवासी नीरज शर्मा (50) का 2 सितंबर को बाबूगंज में सीढ़ियों पर मृतक अवस्था में शव मिला था। वह कबाड़ा बीनकर बेचने का कार्य करता था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट तथा मृतक के भाई गोपाल शर्मा द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर मामला दर्ज हुआ था। सीसीटीवी फुटेज आदि से मृतक के भाई गोपाल शर्मा तथा अंकुर शर्मा उर्फ रबाड़ा निवासी कुम्हार वाली गली भगीपुर का नाम प्रकाश में आया।

शनिवार को पुलिस ने गोपाल और अंकुर को गिरफ्तार घटना का खुलासा किया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्याम नारायण ने बताया कि नीरज शर्मा अपने चारों भाइयों में दूसरे नम्बर का था। नीरज शर्मा के नाम 5 लाख का बीमा था, जिसमें गोपाल नाॅमिनी था। गोपाल शर्मा ने बैंक से करीब 9 लाख रुपये का लोन ले रखा था, जिसकी अदायगी समय से न कर पाने के चलते वह अपने भाई नीरज शर्मा के बीमे की धनराशि हड़पना चाहता था। इसी लालच के चलते गोपाल द्वारा अपने साथी अंकुर शर्मा उर्फ रवाड़ा को नीरज की हत्या के एवज में रुपये देने का वादा कर षड़यन्त्र करके घटना को अंजाम दिया।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story