Etah News : बेसिक शिक्षा निदेशक के आदेश पर भारी पड़े बीएसए, तबादले के दो माह बाद भी कार्यमुक्त नहीं की गईं बीईओ जलेसर

Etah News : लखनऊ स्थित बेसिक शिक्षा निदेशक उत्तर प्रदेश कार्यालय द्वारा गत 29 जून, 2024 को प्रदेश के 34 खण्ड शिक्षा अधिकारियों का तबादला आदेश जारी किया गया था, जिसमें खण्ड शिक्षा अधिकारी जलेसर नीलम सिंह का स्थानांतरण अलीगढ़ जनपद के लिए किया गया था।

Sunil Mishra
Published on: 2 Sep 2024 3:39 PM GMT
Etah News : बेसिक शिक्षा निदेशक के आदेश पर भारी पड़े बीएसए, तबादले के दो माह बाद भी कार्यमुक्त नहीं की गईं बीईओ जलेसर
X

Etah News : एटा जनपद में एक ओर योगी सरकार प्रदेश में सुशासन और जीरो टोलरेंस लागू होने की दुहाई दे रही है। वहीं, जिले के बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में बेसिक शिक्षा निदेशक के शासनादेश मखौल बन कर रह गए हैं।

बेसिक शिक्षा विभाग के निदेशक ने खण्ड शिक्षा अधिकारी जलेसर का स्थानांतरण किया था, दो माह बाद भी आदेश परवान नहीं चढ़ सका है। शासन की ओर से चेतावनी दिए जाने के बावजूद बीएसए एटा ने खण्ड शिक्षा अधिकारी जलेसर को कार्यमुक्त नहीं किया है। परिणामस्वरूप बेसिक शिक्षा निदेशक का यह आदेश जिले के बीएसए के समक्ष बौना साबित हो रहा है, हो भी क्यों न बीएसए भाजपा के एक कद्दावर नेता की शिफारिश पर एटा भेजे गए थे। जबकि एटा के प्रभारी मंत्री बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री हैं? इस जनपद में भी अपने विभागीय आदेश का पालन नहीं कर पा रहे हैं तो और जनपदों में क्या हाल होगा।

विदित हो कि लखनऊ स्थित बेसिक शिक्षा निदेशक उत्तर प्रदेश कार्यालय द्वारा गत 29 जून, 2024 को प्रदेश के 34 खण्ड शिक्षा अधिकारियों का तबादला आदेश जारी किया गया था, जिसमें खण्ड शिक्षा अधिकारी जलेसर नीलम सिंह का स्थानांतरण अलीगढ़ जनपद के लिए किया गया था। जबकि अलीगढ़ के हरिकिशोर सिंह को एटा जनपद को भेज गया था। सूत्र बताते हैं कि खण्ड शिक्षा अधिकारी नीलम सिंह पूर्व में काफी वर्षों तक जिले के जलेसर ब्लॉक सहित अन्य विकास खण्डों में खण्ड शिक्षा अधिकारी के पद पर तैनात रह चुकी हैं। जिसके चलते एटा जनपद में कई वर्षों तक तैनात रहने से उनकी अधिकतम सेवा अवधि पूरी हो चुकी है। जिसके चलते शासन द्वारा दो माह पूर्व उनका तबादला एटा से अलीगढ़ जनपद के लिए कर दिया गया था। मगर हैरत की बात तो यह है कि दो माह से अधिक का समय बीत जाने के बावजूद बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा अभी तक बीईओ जलेसर को जिले से कार्यमुक्त नहीं किया गया है। परिणामस्वरूप बेसिक शिक्षा विभाग के आदेश बीएसए कार्यालय में बौने साबित हो रहे है। जिसके चर्चा समूचे जनपद में लोगों की जुबान पर हैं।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story