Bharat Bandh: एटा में भारत बंद के दौरान फ्लॉप शो रही बसपा, उदासीन रहें सपाई, डीएम को सौंपा ज्ञापन

Etah News: जनपद मुख्यालय पर बसपा प्रमुख मायावती तथा सपा प्रमुख अखिलेश यादव द्वारा सुप्रीम कोर्ट द्वारा दलित समाज के वर्गीकरण को लेकर दिए गए आदेश का पूरे प्रदेश में भारत बंद कर हाथों में नीले झंडे लेकर विरोध प्रदर्शन किया गया।

Sunil Mishra
Published on: 21 Aug 2024 1:36 PM GMT
Etah News
X

Etah News (Pic: Newstrack)

Etah News: आज जनपद मुख्यालय पर बसपा प्रमुख मायावती तथा सपा प्रमुख अखिलेश यादव द्वारा सुप्रीम कोर्ट द्वारा दलित समाज के वर्गीकरण को लेकर दिए गए आदेश का पूरे प्रदेश में भारत बंद कर हाथों में नीले झंडे लेकर विरोध प्रदर्शन किया गया। लेकिन एटा जनपद में सपा, बसपा का भारत बंद पूरी तरह फ्लॉफ रहा। वही जलेसर में बसपा तथा भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं द्वारा जबरन दुकान बंद कराने को लेकर व्यापारियों से भिडंत हो गई। दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए। भीड़ ने कुछ पत्थर भी फेकें जिससे तहसील के सामने एक दुकानदार का काउंटर का शीशा टूट गया और मामला तनाव पूर्ण हो गया तो किसी तरह पुलिस ने दोनों पक्षों को समझा बुझा कर स्थिति को नियंत्रण में किया।

प्रभारी निरीक्षक सुधीर राघव ने बताया कि जुलूस निकालते समय लोग नारेबाजी करते हुए बाजार बंद कराने का प्रयास कर रहे थे। किसी अराजक तत्व ने पत्थर फेंक दिया था जिससे सामने के दुकानदारों में आक्रोश व्याप्त हो गया। वह भी एकत्रित होकर भारत बंद कराने वालों के सामने आ गए। लगभग 2 घंटे हंगामा के बाद स्थिति सामान्य रूप में आ गयी है। आपको बताते चलें कि बुधवार को अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति आरक्षण में क्रीमी लेयर को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ जुलूस निकाला गया। इसमें भीम आर्मी, बसपा तथा सपा आदि संगठनों के लोग शामिल हैं। इसके बाद तहसील पहुंचकर बसपाइयों ने नायब तहसीलदार को ज्ञापन दिया।

जनपद में सभी बाजार खुले रहें, सिर्फ कुछ दुकाने बंद रही जो इनसे सम्बन्धित थे। जूलूस के दौरान सडकों पर यह लोग हंगामा कर विरोध दर्ज करते दिखाई दिए। बसपा जिला अध्यक्ष बलबीर भास्कर ने बताया कि आज बहन मायावती के आदेश पर हम लोगों द्वारा विरोध प्रदर्शन राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन जिलाधिकारी एटा को सौप जाएगा। बसपा तथा भीम आर्मी द्वारा एटा के प्रमुख मार्ग जीटी रोड पर बाइक व पैदल जुलूस निकाला गया। जूलूस में मुख्यालय के अलावा अलीगंज तहसील व गाँव से बसपा के कार्यकर्ता मुख्यालय आये हुये थे।

जुलूस कचहरी धरना स्थल से जी टी रोड प्रमुख मार्ग पर होकर पुनः कलेक्ट्रेट की तरफ जा रहा था कि पुलिस ने जुलूस को कचहरी मोड पर ही जबरन रोक लिया और आगे जाने से मना कर दिया। जुलूस निकाल रहे कार्य कर्ताओं ने जमकर नारेबाजी कर सरकार का जिला प्रशासन का विरोध प्रारंभ कर दिया। इस दौरान कार्यकर्ताओं अपर जिलाधिकारी सत्य प्रकाश को ज्ञापन सौंपा। सपा जिला अध्यक्ष परवेज़ जुबेरी ने कहा कि हम लोग विरोध में शामिल है और हम धरना स्थल पर एकत्रित हो जिलाधिकारी प्रेम रंजन को ज्ञापन सौंपा।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story