×

Etah News: दबंगो ने पिता से जमीन का कराया बैनामा, विरोध पर अनुज परिवार को किया लहुलूहान

Sunil Mishraa
Published on: 1 May 2024 8:02 AM GMT
etah news
X

एटा में दबंग भाईयों ने की अनुज की पिटाई (न्यूजट्रैक)

Etah News: प्रदेश के एटा जनपद के थाना जलेसर कोतवाली क्षेत्रान्तर्गत एक गांव में दबंग दो बड़े भाईयों ने पहले अपने नाम पिता की जमीन का बैनामा करा लिया। जब बैनामा की तहकीकात करने छोटा भाई पत्नी और दो नाबालिग बेटियों के साथ पिता के पास पहुंचा तो दोनों बड़े भाईयों और उनके परिजनों ने अनुज और अनुज वधू को मारपीट कर लहूलूहान कर दिया। जब पीड़ित परिवार घटना का अभियोग दर्ज कराने कोतवाली जलेसर पहुंचा तो पुलिस ने भी घटना को ड्रामा बताते हुए वहाँ से भगा दिया। पीड़ित परिवार ने सीओ जलेसर को प्रार्थना पत्र सौंप कर न्याय की गुहार लगाई है।

मिली जानकारी के अनुसार कोतवाली क्षेत्र के गांव सालवाहनपुर निवासी निरंजना देवी पत्नी सम्मर सिंह ने बताया कि कुछ दिन पूर्व उसके जेठ जय सिंह व जयपाल सिंह पुत्र श्यामलाल निवासी ग्राम सालवाहनपुर द्वारा ससुर श्यामलाल को बहकावे में लेकर कृषि भूमि का चुपचाप बैनामा करा लिया। 30 अप्रैल 2024 दोपहर लगभग साढ़े तीन बजे पीड़िता के पति अपने पिता श्यामलाल से बैनामा की जानकारी करने जलेसर के सादाबाद रोड स्थित श्याम मैरिज होम पर गये थे। तभी आरोपी जय सिंह व जयपाल सिंह ने उसके पति के साथ गाली गलौज कर व लात घूसों व लाठी से मारा पीटा। चीखपुकार सुनकर पीड़िता और उसकी नाबालिग पुत्रियां तनु व अंशू अपने पति व पिता को बचाने का प्रयास किया।

मगर जय सिंह ने गंदी-गंदी गालियां देते हुए पीड़िता और उसकी पुत्रियों को जान से मारने की धमकी देते हुए बुरी तरह से मारपीट कर लहूलुहान कर दिया। अनहोनी की आशंका के चलते पीड़िता और उसके परिजन किसी तरह से अपनी जान बचाकर भाग आये। मारपीट की इस घटना में पीड़िता के हाथ में चोट व उसके पति के गुम चोट व नाबालिग पुत्री तनु के सीधी आंख के ऊपर गम्भीर चोट आयी हैं। पीड़िता का आरोप है कि जय सिंह उसके ससुर की सम्पूर्ण सम्पत्ति को हथियाना चाहते हैं। खेतों में लगा हुआ ट्यूबवेल जो मेरी सास के नाम पर है। उसमें से कृषि कार्य करने के लिए पानी नहीं देते है। जिससे पीड़िता की फसल सूख कर बर्बाद होने के कगार पर है। पूर्व में भी जय सिंह आदि पीड़िता के परिवार के साथ मारपीट कर चुके हैं।

कोतवाली पुलिस पर कोतवाली से भगा देने का आरोप

पीड़िता की नाबालिग पुत्री का आरोप है कि मंगलवार को घटना के बाद वह तहरीर लेकर घटना का अभियोग दर्ज कराने कोतवाली गयी थी। जहाँ कोतवाली पुलिस ने उपहास उड़ाते हुए पीड़िता को ड्रामेबाज बताये हुए औऱ बिना मुकदमा दर्ज किए ही थाने से भगा दिया। जिसके बाद पीड़िता द्वारा पुलिस क्षेत्राधिकारी कृष्ण मुरारी को तहरीर देकर मुकदमा पंजीकृत करा कर कानूनी कार्यवाही की गुहार लगाई गई।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story