TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Etah News: "मैं फलाना अध्यक्ष बोल रहा हूँ, मैं ढिमका अध्यक्ष बोल रहा हूँ, मुझे क्यों बता रहे हो प्रधान को बताओ" , शिकायतकर्ता पर भड़के CDO

Etah News: जनपद के मुख्य विकास अधिकारी डॉ अवधेश कुमार बाजपेई को गोवंशों की सड़क दुर्घटना में मौत हो जाने की जानकारी दिये जाने पर, सीडीओ साहब शिकायतकर्ता राष्ट्रीय गौ संरक्षक दल के प्रांतीय अध्यक्ष डॉ. जेपी मिश्रा पर ही भड़क गये।

Sunil Mishra
Published on: 25 Sep 2024 5:02 PM GMT
Etah News
X

Etah News

Eatah News: प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार गौ वँशों की रक्षा, देखभाल टाप टेन में से एक है जिसके लिए सरकार हर वर्ष करोड़ो रूपये खर्च कर रही है। मगर जनपद के जिम्मेदार अधिकारी कर्मचारी इस धनराशि का बन्दरबांट करने में मशगूल है। सीएम योगी की मंशा को पलीता लगा रहे हैं। शिकायत करने पर जिम्मेदार अधिकारीगणों द्वारा एक साथ दूसरे पर टाल-मटोल कर गैर जिम्मेदाराना बयान देकर शिकायतकर्ता को ही हड़काया जाता है। इस बार तो हद ही हो गयी है वार्ता का आडियो वायरल हो रहा है। यह मामला बुधवार को जनपद एटा मे प्रकाश में आया है।

जनपद के मुख्य विकास अधिकारी डॉ अवधेश कुमार बाजपेई को गोवंशों की सड़क दुर्घटना में मौत हो जाने की जानकारी दिये जाने पर, सीडीओ साहब शिकायतकर्ता राष्ट्रीय गौ संरक्षक दल के प्रांतीय अध्यक्ष डॉ. जेपी मिश्रा पर ही भड़क गये। सीडीओ एटा के इस गैरजिम्मेदाराना रवैये से आहत प्रांतीय अध्यक्ष ने संगठन के राष्ट्रीय नेतृत्व को शिकायत भेजी है। जिस पर राष्ट्रीय नेतृत्व ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर सीडीओ एटा के गैर जिम्मेदाराना बर्ताव की शिकायत किये जाने का आश्वासन दिया है।

राष्ट्रीय गौ संरक्षक दल के बृज प्रांत अध्यक्ष डॉ जगदीश प्रसाद मिश्र ने बताया कि प्रान्त में सबसे ज्यादा निराश्रित गोवंश जनपद एटा के मुख्य मार्गों तथा अन्य किसानों के खेतों में घूमते हैं। जिससे आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती हैं। जिसमें गौ वंशों की असमय ही जान चली जाती है। इसी क़म में गत 22 अगस्त को एटा के इसौली में तीन गौ वंशों की एक सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गई, इसके बाद 14 सितंबर को एटा- गंजडुंडवारा रोड पर तीन गौवंशों की एक सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गई, गत दिवस 24 सितंबर 2024 को एटा- सहावर रोड पर दुर्घटना में एक गौवंश की जान चली गई, आये दिन गौवंशों की दुर्घटनाओ में मौत होने के बाद भी एटा प्रशासन व जिम्मेदारों पर कोई असर नहीं फर्क नहीं है।

डॉ मिश्र के अनुसार एटा- सहाबर रोड के ग्राम ककेरा में एक गौवंश की सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो जाने की सूचना मिलने पर जब बीडीओ शीतलपुर एवं एसडीएम सदर भावना विमल एटा,को मोबाइल कॉल किया, लेकिन उनके द्वारा कॉल रिसीव नहीं की गयी इसके बाद सीडीओ एटा डॉ अवधेश कुमार बाजपेई को फोन कर गौवंश की मृत्यु की सूचना दी गयी तो पहले तो सीडीओ आक्रोशित होकर बोले कि मेरे व्हाट्सएप पर सूचना क्यों डाल दिया, आप लोग हमारे मृतक गाय का संस्कार नहीं करवाओगे,आपकी भी कोई जिम्मेदारी है मैं फलाना अध्यक्ष हूँ, ढिमाका अध्यक्ष हूं, मुझे क्यों बता रहे हो, ग्राम प्रधान को बताओ, बीडीओ को बताओ।

जिले में सीडीओ एक जिम्मेदार बड़े अधिकारी होते हैं यदि सीडीओ ही इस तरह की गैर- जिम्मेदाराना बात करेंगे, तो अधीनस्थ अधिकारियों, कर्मचारियों की कार्यप्रणाली कैसी होगी, स्वम ही अंदाजा लगाया जा सकता है, जो कि योगी सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट के लिए बहुत ही शर्मनाक है। पूरे जनपद में गौवंशो ने किसानों की फसलें उजाड़ कर रख दी हैं। इसी क्रम में जब ब्लॉक शीतलपुर के ग्राम भगीपुर निवासी किसान राकेश बात की गई तो उन्होंने बताया कि पूरे क्षेत्र में दर्जनों गाय खुली घूम रही हैं और किसानों की फसलों को बर्बाद कर रही हैं। हम लोगों को पहले से ही ईश्वरी कहर बरसात ने पहले से ही बर्बाद कर रखा है, जो कुछ बचा है, वह गाय नहीं रहने दे रही हैं. शिकायत करने पर कोई कार्रवाई नहीं की जाती। उक्त ऑडियो तथा अन्य गायों के संबंध में सीडीओ के मोबाइल पर कई बार बात करने का प्रयास किया गया किंतु बात नहीं हो सकी।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story