TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Etah: गौवंश पर हमला कर काट दिया पैर, लोगों ने पुलिस के खिलाफ की नारेबाजी

Etah News: नगर में एक गौवंश के साथ अज्ञात हमलावरों के द्वारा पैर काटकर हैवानियत किये जाने के विरोध में बजरंग दल और विश्व हिन्दू परिषद के सैंकड़ो कार्यकर्ता आक्रोशित होकर धरने पर बैठ गए।

Sunil Mishra
Published on: 6 Jan 2024 11:30 AM GMT
Etah News
X

Etah News (Pic:Newstrack)

Etah News: एटा जनपद की तहसील जलेसर में गौवंशो की सुरक्षा एवं संरक्षा के नाम पर सरकार प्रति वर्ष करोड़ो रूपये खर्च कर रही है। इसके बाबजूद कही गौवंश भूखे मर रहे हैं तो कही आपराधिक तत्वो के निर्मम हमलों का शिकार हो रहे है। शनिवार की सुबह नगर में एक गौवंश के साथ अज्ञात हमलावरों के द्वारा पैर काटकर हैवानियत किये जाने के विरोध में बजरंग दल और विश्व हिन्दू परिषद के सैंकड़ो कार्यकर्ता आक्रोशित होकर धरने पर बैठ गए। कार्यकर्ताओं द्वारा स्थानीय पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए बाजार के मुख्य मार्ग को जाम कर दिया गया।

नारेबाजी कर लगाया जाम

प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार की सुबह नगर के मोहल्ला बड़ा बाजार स्थित घुँघरू मोड़ पर एक गोवंश दिखा, जिसका पैर कटा हुआ था। अज्ञात हमलावरों ने हैवानियत दिखाते हुए गौवंश को बुरी तरह से घायल कर दिया। इससे पूर्व भी अज्ञात हमलावरों के द्वारा पूर्व भी इसी तरह की गोवंशों के साथ निर्मम घटनाओं के बाबजूद कोतवाली पुलिस द्वारा अभी तक कोई कार्रवाई न किये जाने को लेकर लोगों में आक्रोश पनप गया। घटना की जानकारी विश्व हिन्दू परिषद के गौरव वाष्णेय तथा बजरंग दल, गौ रक्षक संगठनों को मिली तो सैंकड़ो की तादाद में कार्यकर्ताओं एकत्रित हो गये।

दो घंण्टे बाद खुला जाम

आक्रोशित कार्यकर्ताओं द्वारा घटना का विरोध करते हुए मुख्य बाजार मार्ग पर ही धरने पर बैठ कर जाम लगा दिया गया। बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद व गौ रक्षक संगठनों के कार्यकर्ताओं ने प्रशासन और पुलिस प्रशासन पर गम्भीर आरोप लगाये गए। गौशाला होने के बावजूद भी सड़कों पर घूमते रहने तथा कड़कड़ाती सर्दी में गौवंशो के रहन सहन तथा खानपान का कोई इंतजाम न किये जाने तथा गोवंशो के साथ आये दिन हो रहे अत्याचारों के प्रति कोतवाली पुलिस द्वारा शिकायतों के बाबजूद कोई कार्रवाई न किये जाने सहित अनेक आरोप लगाए गए।

आरोपियों के खिलाफ जल्द कड़ी कार्रवाई कराये जाने के धरने पर बैठ कर प्रदर्शन किया गया। लगभग ग्यारह बजे सीओ कृष्णमुरारी दोहरे, तहसीलदार सन्दीप सिंह एवं नायब तहसीलदार वंशिका सिंह मौके पर पहुंचे। पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा तत्काल पशुचिकित्साधिकारी को बुलाकर गौवंश का उपचार कराया गया। कार्यकर्ताओं को हमलावरों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई एवं नगर व क्षेत्र में घूम रहे निराश्रित गौ वँशो को गौशालाओ में पहुँचाये जाने का आश्वासन दिया गया। जिस पर धरने पर विश्व हिंदू परिषद के गौरव बासुदेव सहित कई हिन्दूवादी एव गौ सेवा संगठनों के कार्यकर्ताओं मैं धरना प्रारंभ कर दिया तथा सीओ व तहसीलदार को एक ज्ञापन पत्र सौंप कर लगभग दो घण्टे बाद धरना प्रदर्शन समाप्त कर जाम खोला गया।

जाम में फंसे रहे सैंकड़ो राहगीर व वाहन

नगर व क्षेत्र में गौवंशो के ऊपर हो रहे निर्मम हमलों कर विरोध में शनिवार को नगर के मुख्य बाजार मार्ग पर धरना प्रदर्शन करते हुए जाम लगा दिया गया। कई घंण्टो तक जाम लगे रहने की वजह से शनिवार को तहसील कार्यालय में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में आने वाले फरियादी एवं सैंकड़ो राहगीर वाहनो सहित जाम के झाम मे फँसे रहे। लगभग दो घण्टे तक लगे इस जाम को मौके पर पहुंचे सीओ कृष्णमुरारी दोहरे, तहसीलदार सन्दीप सिंह के आश्वासन के बाद खोला गया था।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story