×

Etah News: 2024 में सभी रिकार्ड तोड़ 80 में से 80 सीटें जीतेगी भाजपा-केशव प्रसाद मौर्य

Etah News: उप मुख्यमंत्री ने की समीक्षा, अधिकारियों को दिए कार्यकर्ताओं का कार्य प्रमुखता से करने के निर्देश।

Sunil Mishraa
Published on: 28 Sep 2023 2:37 PM GMT (Updated on: 28 Sep 2023 4:47 PM GMT)
X

2024 में सभी रिकार्ड तोड़ 80 में से 80 सीटें जीतेगी भाजपा-केशव प्रसाद मौर्य: Photo-Newstrack

Etah News: जनपद मुख्यालय कलक्ट्रेट स्थित सभागार में प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि सबसे पहले मैं देश को अंग्रेजों की पराधीनता से मुक्त कराने के लिए हंसते हंसते फांसी का फंदा चूमने वाले सरदार भगत सिंह की जयंती पर उन्हें नमन करता हूं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी की ट्रिपल इंजन की सरकार देश के लिए यातनाएं सहकर संघर्ष कर प्राण न्यौछावर करने वालों के स्वप्न के भारत को बनाने का काम कर रही है।

सभागार में आज प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि सबसे पहले मैं देश को अंग्रेजों की पराधीनता से मुक्त कराने के लिए हंसते हंसते फांसी का फंदा चूमने वाले सरदार भगत सिंह की जयंती पर उन्हें नमन करता हूं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी की ट्रिपल इंजन की सरकार देश के लिए यातनाएं सह कर संघर्ष कर प्राण न्यौछावर करने वालों के स्वप्न के भारत को बनाने का काम कर रही है। एटा आने के बाद हमने संगठनात्मक बैठक की, संगठन के लोगों से बात की, जनप्रतिनिधियों की फीडबैक ली, उनकी समस्याओं को जाना, सरकार की प्राथमिकता बतायी, समीक्षा बैठक की, अधिकारियों को निर्देश दिए सडकों का अनावरण किया, बच्चों को लैपटॉप वितरण किये।

गांवों में बंजर चक मार्ग तालाब नदियां विलुप्त हो रहे हैं- केशव प्रसाद मौर्य

उन्होंने कहा कि प्रदेश में सड़कों का निर्माण अब प्रधानमंत्री सड़क योजना के अन्तर्गत निर्माण का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि गांवों में बंजर चक मार्ग तालाब नदियां विलुप्त हो रहे हैं, उन्हें पुनः जीवित किया जायेगा। अगर उक्त भूमि पर माफियाओं का कब्जा हो तो उन्हें नोटिस देकर खाली कराया जाये, यदि किसी गरीब का कब्जा है तो उसे रहने की वैकल्पिक व्यवस्था कराने के बाद कब्जा खाली कराने का कार्य करने के निर्देश दिए गए हैं।

साथ ही उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं की शिकायत पर उनका पक्ष लेते हुये कहा कि अगर भाजपा कार्यकर्ता चुनाव लडता है लडाता है मिलने जाता है तो सारे अधिकारी अपने अधीनस्थ को फोन करेंगे यह भाजपा का शासन है कोई भी कार्यकर्ता गलत काम करने की हिम्मत नहीं करेगा। अगर वह सही काम लाते हैं तो उसे सुनने व उसका समाधान करने के निर्देश दिए गए हैं।

उन्होंने कहा कि ऐसा मानना है कि जिले में अगर जनता शिकायत करने आती है तो ब्लॉक थाना तहसील में उसकी सुनवाई नहीं हो रही है तो जिले में भीड़ आती है। अगर जिला नहीं सुनता है तो लखनऊ भीड़ जाती है। हमारा मानना है कि सभी अपनी भूमिका जिम्मेदारी के साथ निभाएं।


मैं भी बीच-बीच में आता रहूंगा, फीडबैक लेता रहूंगा। उन्होंने कहा कि बिजली विभाग की शिकायत आई थी, उन्हें शख्त निर्देश दिए गए हैं। सरकार ने वर्ष 2023 से किसानों का बिल माफ कर दिया है उस बिल को जमा करने की अब सरकार ने व्यवस्था की है, उसकी जो विभाग द्वारा फीडिंग हो रही है उसे भी बन्द करने के निर्देश गए हैं। उन्होंने बताया कि विद्युत विभाग के अभियंता के खिलाफ शिकायत आई है उस पर कार्रवाई शुरु हो गई है जिसकी भी शिकायत आएगी उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

आउट सोर्सिंग फर्मों द्वारा काम देने के नाम पर जो अवैध वसूली करने की शिकायतें मिली हैं। ऐसी अगर किसी के खिलाफ शिकायत आई तो उसको ब्लैक लिस्ट किया जाएगा और भविष्य में प्रदेश में कहीं भी कार्य करने का मौका नहीं दिया जाएगा। साथ ही उन्होंने जल जीवन मिशन योजना के बारे में कहा कि इसमें पीने के पानी के लिए डाली जाने वाली पाइप एक मीटर नीचे जमीन में डाली जाती है उसकी जांच करने के निर्देश दिए हैं, जहां पाइपलाइन डाली गई है उस स्थान को आवागमन हेतु बनाया गया है या नहीं यह जांच करने के निर्देश दिए गए हैं।

वृक्षारोपण में लगाए गए वृक्षों की जांच के निर्देश

वृक्षारोपण में जिस भी गांव में वृक्ष लगाए गये हैं वह सभी 75 वृक्ष जीवित हैं या नहीं जांच कर शासन को रिपोर्ट देने के निर्देश दिए गए हैं। जिस गांव में चकबंदी हो रही है, चकबंदी टीम भेजी जाए, वहां कोई भी लाभ पहुंचाने व नुकसान न होने देने की निर्देश दिए गए हैं, साथ ही आगामी वर्ष में होने वाले चुनाव के संबंध में कहा कि वर्ष 2024 की दृष्टि से उत्तर प्रदेश में वर्ष 2014 का रिकॉर्ड टूटेगा। पहले प्रदेश में भाजपा के 72 सांसद थे इस बार 80 में 80 सीटें जीतेंगे। तीसरी बार गठबंधन की सरकार हम मोदी जी के नेतृत्व में फिर से बनाएंगे। हमारा देश प्रगति के पथ पर आगे बढ़ रहा है। अगला 5 साल हिंदुस्तान को सौ साल से आगे ले जाएगा।

जनपद में सभी मार्गों की दयनीय स्थिति तथा टूटी-फूटी सडकों पर मिट्टी डालकर सही करने के सवाल पर उन्होंने कहा, दीपावली तक जो गड्ढा युक्त सड़क है वह गड्ढा मुक्त कर दी जाएगी। पत्रकारों की सुरक्षा तथा सरकार द्वारा रेल यात्रा पर रोक लगाने के सवाल पर उन्होंने कहा पत्रकार की सुरक्षा प्रदेश की 25 करोड़ जनता की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है? पत्रकार देश के चैथे स्तंभ हैं रेल यात्रा पर रोक के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, जो करना होगा करेंगे उससे अवगत कराया जायेगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story