×

Etah: गेस्ट हाउस में बज रहे डीजे बढ़ाई परेशानी, प्रशासन मौन ! पार्किंग की जगह सड़कों पर खड़े वाहन लगा रहे जाम

Etah: प्रभारी निरीक्षक कोतवाली नगर ने गेस्ट हाउस के बाहर वाहनों के सड़क पर खड़े होने से जाम की शिकायत मिलने के सवाल पर कहा कि, 'अभी तक मुझे सिर्फ आगरा रोड से गेस्ट हाउस के बाहर जाम लगने की शिकायत जनता से मिली है।

Sunil Mishra
Published on: 30 Nov 2023 11:08 AM GMT
etah news
X

प्रतीकात्मक चित्र (Social Media) 

Etah News: जिले में वर्तमान में चारों ओर शादियों की धूम है। इस धूम-धड़ाके के बीच आम लोगों को कई तरह की दिक्कतें पेश आ रही है। एटा जिला मुख्यालय ही नहीं, बल्कि पूरे जनपद के गेस्ट हाउस बुक हैं। शादियों में बजने वाले तेज आवाज डीजे ने आम लोगों की नींद हराम कर रखी है।

डीजे की कड़क धुन से आम लोग परेशान

जिले के अधिकांश गेस्ट हाउस के पास अपनी पार्किंग नहीं है। यह एक बड़ी समस्या है। इस वजह से सड़कों पर घंटों जाम लगा रहता है। जनपद की नहीं अगर सिर्फ मुख्यालय की ही बात करें तो यहां लगभग दर्जन भर से अधिक गेस्ट हाउस, फार्म हाउस, होटल आदि ऐसे हैं, जहां आयोजित होने वाली शादियों के दौरान आबादी वाले इलाके में खुलेआम तेज आवाज में डीजे बजता देखा जा सकता है। तेज कड़क धुन पर बाराती झूमते, नाचते, गाते नजर आ जाएंगे। बारातियों की इस मौज-मस्ती से आम लोगों, मोहल्ले वासियों, गेस्ट हाउस के अगल-बगल रहने वालों को खासी परेशानियां पेश आ रही हैं।

नियम के विपरीत बज रहा डीजे !

सबसे ज्यादा दिक्कतें गेस्ट हाउस के करीब रहने वालों को हो रही है। बुजुर्गों, बच्चों और बीमार लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। आपको बताते चलें कि, सरकार द्वारा बहुत तेज आवाज वाले डीजे बजाने पर प्रतिबंध लगा है। देर रात भी डीजे नहीं बजाया जा सकता। नियमानुसार रात 10 बजे के बाद डीजे बजाना पूर्णतः प्रतिबंधित है।

निगम को लिखेंगे, करवाएं पार्किंग की व्यवस्था

इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली नगर, निर्दोष सिंह सेंगर ने बताया कि, सहालग के समय गेस्ट हाउस के बाहर सड़क किनारे खड़े वाहनों से जाम की स्थिति बन जाती है। इनमें सबसे अधिक जाम आगरा रोड, ठंडी सड़क, जीटी रोड, शिकोहाबाद रोड पर लगता है। गेस्ट हाउस संचालकों को कहा गया है कि वह सड़कों पर वाहन खड़े न होने दें। पता चला है कि अधिकतर गेस्ट हाउस पर पार्किंग की व्यवस्था नहीं है। नगर पालिका से कहा जाएगा कि वह गेस्ट हाउस को नोटिस देकर पार्किंग की व्यवस्था सुनिश्चित कराएं।'

शिकायत मिलते ही करेंगे कार्यवाही

प्रभारी निरीक्षक कोतवाली नगर ने गेस्ट हाउस के बाहर वाहनों के सड़क पर खड़े होने से जाम की शिकायत मिलने के सवाल पर कहा कि, 'अभी तक मुझे सिर्फ आगरा रोड से गेस्ट हाउस के बाहर जाम लगने की शिकायत जनता से मिली है। डीजे की तेज आवाज की शिकायत किसी ने नहीं की है।'

स्थानीय प्रशासन का कहना है कि, तय नियम को न तो मैरिज होम संचालक ही मानते हैं और न बाराती कानून का पालन करते हैं। नियम पालन न करने वालों को रास्ते पर लेन की जिम्मेदारी प्रशासन की है। ऐसे में देखना होगा कि, आने वाले दिनों में इस दिशा में क्या कदम उठाए जाते हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story