×

Etah News: अधिशासी अधिकारी बोले- मैं हाईकोर्ट से ऊपर, मैं नहीं मानता हाईकोर्ट का आदेश, जाओ कंटेंप्ट करा दो

Etah News: हाईकोर्ट का अपमान करते हुए आदेश मांगने से इंकार कर दिया।

Sunil Mishra
Published on: 8 July 2023 2:51 PM GMT

Etah News: जनपद की नगर पालिका परिषद एटा के अधिशासी अधिकारी संजय कुमार गौतम इस समय पूरे जनपद में चर्चा का विषय बने हुए हैं। वह कर्मचारियों, आम नागरिकों से अभद्रता करने के साथ-साथ माननीय उच्च न्यायालय का आदेश भी मानने को तैयार नहीं हैं। एक वीडियो सामने आया है जिसमें अधिशासी अधिकारी यह कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि मैं नहीं मानता हाईकोर्ट का आदेश, उक्त वाक्य उस समय का है जब एटा के कुछ पत्रकार अधिशासी अधिकारी से एटा में अवैध रूप से सड़क किनारे लगाए गए होर्डिंग की जानकारी करने गए। इसी बीच जब एक फर्म का हाईकोर्ट के आदेश के बाद भी चेक जमा करने के बारे में उनसे सवाल पूछा गया तो वह बौखला गए। वीडियो में वह यह कहते हुए स्पष्ट नजर आ रहे हैं कि मैं नहीं मानता हाईकोर्ट का आदेश।

हाईकोर्ट के आदेश पर अभद्र टिप्पणी

आदेश के संबंध में जब अपर जिलाधिकारी प्रशासन आलोक कुमार से अधिशासी अधिकारी के अभद्र व्यवहार एवं हाईकोर्ट का आदेश न मानने की शिकायत की गई तो उन्होंने जांच कराए जाने की बात कहकर मामला टाल दिया। हालांकि पत्रकारों ने अधिशासी अधिकारी के व्यवहार और हाईकोर्ट के आदेश पर अभद्र टिप्पणी करने की लिखित शिकायत दी है। उक्त संबंध में चेयरमैन एटा से बात करने का प्रयास किया गया तो बात न हो सकी ।

इस प्रकार से प्रशासन में ऊँचे पदों पर बैठे अधिकारियों द्वारा जनता से अभद्रता करने के तो आये दिन कई मामले सामने आते रहते हैं। पर अब हाईकोर्ट के आदेश की आवेहलना व अपमान का ये मामला सामने आया है।

कार्यशैली में सुधार लाने की जरूरत है- अधिवक्ता

एटा नगर पालिका परिषद के ईओ की बातों से उनकी योग्यता पर भी सवाल उठने शुरू हो गए हैं। एटा के अधिवक्ता अरुण उपाध्याय एडवोकेट का कहना है कि माननीय उच्च न्यायालय का आदेश न मानना अधिशासी अधिकारी का सही कृत्य नहीं है। उन्हें कार्यशैली में सुधार लाने की जरूरत है। वीडियो में दिख रही स्थिति अवमानना की श्रेणी में आती है।

Sunil Mishra

Sunil Mishra

Next Story