×

Etah News: खेत पर जा रहे किसान की हाईटेंशन तार की चपेट में आने से मौत

Etah News: जनपद के थाना कोतवाली जैथरा के गाँव नगला गजपति के पास किसान की हाईटेंशन तार की चपेट में आ गया।

Sunil Mishraa
Published on: 21 Feb 2024 7:32 AM GMT
etah news
X

एटा में किसान की हाईटेंशन तार की चपेट में आने से मौत (न्यूजट्रैक)

Etah News: जनपद के थाना कोतवाली जैथरा के गाँव नगला गजपति के पास किसान की हाईटेंशन तार की चपेट में आ गया। किसान बीती रात हुई बरसात और ओलावृष्टि से फसल को हुए नुकसान को देखने के लिए खेत जा रहा था। घटना के बाद परिजनों में हड़कंप मच गया। परिजन आनन-फानन में किसान को उपचार के लिए अलीगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मृतक के चाचा संजय यादव ने बताया कि राजू खेतीबाड़ी का काम करता था। बीती रात हुए बारिश तथा ओले गिरने से हुये फसल में नुकसान को देखने वह अपने खेतों की तरफ़ जा रहा था। जब वह ग्राम लक्ष्मी नगला के समीप पहुंचा तभी वहां पर हाईटेंशन तार की चपेट में आ गया। संजय ने बताया कि ग्रामीणों ने कई बार विद्युत विभाग के अधिकारियों से नीचे लटक रहे तार को ठीक करने की शिकायत की गई थी। किंतु विद्युत विभाग की लापरवाही की वजह से वह तार सही नहीं हुआ। जिसके चलते राजू की मौत हो गयी।

वहीं इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक जैथरा राजकुमार ने बताया कि ग्राम नगला गजपति तथा लक्ष्मी नगला के बीच स्थित एक हाई टेंशन लाइन का तार नीचे लटक गया था। जहां राजू अपने खेत पर जाते समय लटक रहे हाईटेंशन तार की चपेट में आ गया। जिसकी उसकी मौत हो गई। घटना की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story