Etah News: हजारों की लूट करने वाले चार लुटेरे गिरफ्तार, नगदी सहित स्विफ्ट कार बरामद

Etah News: जनपद के थाना कोतवाली देहात क्षेत्र में 9 दिन पहले कार सवार लुटेरों द्वारा एक बाइक सवार को टक्कर मार कर की गई हजारों की लूट का खुलासा पुलिस ने किया है। पुलिस ने लुटेरों से कार और नगदी बरामद किया है।

Sunil Mishra
Published on: 31 July 2024 3:04 PM GMT
Etah News
X

Etah News (Pic: Newstrack)

Etah News: एटा जनपद के थाना कोतवाली देहात क्षेत्र में 9 दिन पूर्व कार सवार लुटेरों द्वारा एक बाइक सवार को टक्कर मार कर की गई हजारों की लूट का खुलासा पुलिस ने किया है। पुलिस ने लुटेरों से कार और नगदी बरामद किया है। यह सभी लुटेरे तथा अपनी शौक और मौज करने के लिए लूट एवं छिनैती की घटनाओं को अंजाम देते थे। 9 दिन में घटना का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने 25 हजार का पुरुस्कार देने की घोषणा की है।

घटना के अनुसार 23 जुलाई को विपिन कुमार पुत्र ध्रुव सिंह निवासी फकैता थाना बिछवां, मैनपुरी द्वारा थाना कोतवाली देहात पर सूचना दी गई कि 22 जुलाई को वह मोटरसाइकिल से गुड़गांव से अपने गांव आ रहा था। तभी रात 9 बजे जैसे ही पिलुआ से आगे निकलकर विरामपुर पुल की तरफ आगे बढ़ा तो पीछे से आ रही एक स्विफ्ट डिजायर कार सवार बदमाशों ने ओवरटेक कर अपनी कार को मेरी मोटरसाइकिल के सामने खड़ा कर दिया। जिससे वादी मोटरसाइकिल सहित गिर गया। कार से तीन व्यक्ति उतरे जिनके पास अवैध हथियार भी थे, उन्होंने मुझे जबरन उठाकर अपनी कार में डाल लिया और कार को मैनपुरी की तरफ तेजी से भगा कर ले गये। रास्ते में उसका मोबाईल फोन ओपो, जेब में रखे हुये 8000 रुपये तथा कपड़ों का बैग जिसमें रखे 12000 रुपए छीन लिये। मारपीट कर सैंथरी पुलिस चौकी के पास उतारकर भाग गये।

घटना के संबंध में अपर पुलिस अधीक्षक धनंजय कुशवाहा ने बताया कि पकड़े गए सभी अभियुक्त शातिर किस्म के अपराधी हैं। यह अभियुक्त अपनी शौक मौज को पूरा करने के लिए लूट व छिनैती जैसी घटनाओं को अंजाम देते हैं। पकड़े गए लुटेरे रीतेश ने बताया कि वह लूटा गया फोन राह चलते किसी भी अन्जान व्यक्ति को पैसों की जरुरत बताकर के बेच देते थे। लेकिन सही कीमत नहीं मिल सकी इसलिये अभी तक नहीं बेच सके। इसके अलावा पुलिस ने रीतेश (22 वर्ष), अर्पित (19 वर्ष), अनुज पुत्र (21 वर्ष) और प्रशांत शर्मा (22 वर्ष) को गिरफ्तार किया है।

पकड़े गए अभियुक्त रीतेश पर विभिन्न आपराधिक धाराओं में एटा व लखनऊ में पांच मुकदमे दर्ज है। वही प्रशान्त शर्मा पर एटा व लखनऊ में दो व अनुज शर्मा पर एटा व लखनऊ में दो, चौथे लुटेरे अर्पित शर्मा पर एटा के कोतवाली देहात क्षेत्र में एक मुकदमा दर्ज है। घटना का नौ दिनों में किये गए खुलासे पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्याम नारायण सिंह ने पुलिस टीम को सराहनीय कार्य हेतु नगद 25000 रुपए के पुरस्कार से सम्मानित करने की घोषणा की है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story