Etah News: मतगणना में गड़बड़ी हुई तो सड़कों पर उतरेंगे कार्यकर्ता: देवेश शाक्य

Etah News: कल होने वाले मतगणना को लेकर सपा और कांग्रेस ने आशंका जताई है कि सरकार मतगणना में दबाव बनाना चाहती है।

Sunil Mishra
Published on: 3 Jun 2024 2:25 PM GMT (Updated on: 3 Jun 2024 4:54 PM GMT)
Etah News
X

प्रेस वार्ता में कार्यकर्ता। (Pic: Newstrack)

Etah News: उत्तर प्रदेश के एटा जनपद की एटा लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी क़े प्रत्याशी देवेश शाक्य ने कल होने वाली मतगणना से एक दिन पूर्व कल होने वाली मतगणना में गड़बड़ी की आशंका को लेकर एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया और मतगड़ना को लेकर सरकार पर कुछ सवाल उठाए हैं। एटा में जिला कांग्रेस कार्यालय पर आयोजित प्रेस वार्ता में उन्होंने कहा कि उनको प्रशाशन पर पूरा विश्वास है लेकिन सरकार पर विश्वास नहीं है। सरकार क़े लोग प्रशासन पर गड़बड़ी करने का दवाब बना रहे हैं।

एजेंट्स को दी गई जानकारी

उन्होंने बताया कि हमने अपने मतगड़ना एजेंट्स को मतदान और बूथ से सम्बंधित सारे डाटा व कैसे काम करना है सारी जानकारी उपलब्ध करा दी है। उनको काउंटिंग की कैसे क्रॉस चेकिंग करके मिलान करना है और किसी प्रकार की गड़बडी होने पर आरओ को अवगत कराना है और क्या नियम है। आपको बताते चलें कि उन्होंने आज अपनी प्रेस वार्ता के दौरान प्रशासन को चेतावनी देते हुए यह भी कहा कि समाजवादी पार्टी का काफी ऊर्जावान कार्यकर्ता हैं।

मतगणना में गड़बड़ी की आशंका

मैं चुनाव आयोग से यही निवेदन करूंगा कि प्रशासन पर शासन दबाव बनाकर गड़बड़ी करना चाहता है। उसपर कड़ी नजर रखें। अगर किसी भी प्रकार की कोई भी गड़बड़ी हुई तो कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आयेगा। उन्होंने यह भी कहा की सभी एजेंटों को कहा गया है कि वह आरओ से 17 ग का फॉर्म लेकर उसमें मतों की गिनती दर्ज होने के बाद ही काउंटिंग कराये।

प्रशासन ने कराया निष्पक्ष चुनाव

उन्होंने कहा कि यहां पर पूर्व भाजपा नेता का प्रशासन पर काफी दबाव है। हालांकि प्रशासन ने चुनाव में उनके दबाव को नहीं माना और निष्पक्ष चुनाव कराया। उन्होंने कहा कि पूर्व में मेरे द्वारा चुनाव आयोग में गड़बड़ी कराए जाने की माननीय चुनाव आयोग को कई शिकायती पत्र भेजे हैं जिसमें मेरे द्वारा प्रशासन पर दबाव बनाकर गड़बड़ी कराए जाने की पूरी आशंका व्यक्त की है। मुझे चुनाव आयोग पर पूरा भरोसा है कि वह पूरी निष्पक्षता से काउंटिंग कराकर रिजल्ट घोषित करेंगे।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story