×

Etah News: अवैध रूप से बन रहे पटाखों का जखीरा बरामद, एक गिरफ्तार

Etah News: उत्तर प्रदेश के एटा जनपद के थाना जैथरा क्षेत्र के धुमरी कस्बे स्थित एक ढाबे के समीप से अवैध रूप से एक टावर के नीचे निर्माण कर रही एक फैक्ट्री पर छापा मारकर पुलिस ने भारी संख्या में पटाखों के निर्माण की सामग्री बरामद की है।

Sunil Mishraa
Published on: 11 Nov 2023 4:15 PM GMT
A cache of illegally manufactured firecrackers recovered, one arrested
X

अवैध रूप से बन रहे पटाखों का जखीरा बरामद, एक गिरफ्तार: Photo- Newstrack

Etah News: उत्तर प्रदेश के एटा जनपद के थाना जैथरा क्षेत्र के धुमरी कस्बे स्थित एक ढाबे के समीप से अवैध रूप से एक टावर के नीचे निर्माण कर रही एक फैक्ट्री पर छापा मारकर पुलिस ने भारी संख्या में पटाखों के निर्माण की सामग्री बरामद की है। पटाखों की कीमत हजारों रुपए बताई गई है। अपर पुलिस अधीक्षक धनंजय कुशवाहा ने बताया कि दीपावली पर बेचने के लिए अवैध रूप से निर्माण किये जा रहे पटाखे की एक अवैध फैक्ट्री पुलिस ने धुमरी कस्बे के समीप स्थित कल कललू के ढाबे के पास स्थित टावर के नीचे से पकडी है। पुलिस ने वहाँ से भारी संख्या में पटाखे तथा उन्हें निर्माण करने के उपकरण भी बरामद किए हैं।

बरामद हुई इतना सामान

उन्होनें कहा कि छापे के दौरान पुलिस ने एक अभियुक्त निजाम खान पुत्र अलाउद्दीन निवासी धुमरी थाना जैथरा को पकडने में सफलता प्राप्त की है। उक्त स्थान से भारी संख्या में बोतल नुमा पटाखे अनार, 5 किलोग्राम बारूद ,कुललड नुमा अनार, छोटे बोतल नुमा अनार, खाली कुललड तथा अधबने पटाखे, बत्ती वाले पटाखे आदि बनाने का सामान बरामद किया है।

उन्होंने बताया कि उक्त बरामदगी धुमरी चौकी प्रभारी संजीव कुमार तथा उनकी टीम द्वारा की गई। पुलिस ने घटना की रिपोर्ट धारा 9वी विस्फोटक अधिनियम, 1884 व धारा 5 विस्फोटक पदार्थ अधिनियम में दर्ज कर गिरफ्तार अभियुक्त को जेल भेजा है। उन्होंने बताया यह लोग पटाखे बेचने के लिए उनका निर्माण कर रहे थे। इन लोगों को बारूद तथा अन्य सामान कहां से मिला इस बात की भी जांच कर कार्यवाही की जाएगी। इनके पास से पटाखे निर्माण का कोई लाइसेंस भी नहीं प्राप्त हुआ है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story