Eta News: केंद्रीय विद्यालय के बच्चों के बेहोश होने के मामले की जांच शुरू, आंगनबाड़ी महिला भी हुई बेहोश

Eta News: केंद्रीय विद्यालय में दो दर्जन से अधिक छात्र-छात्राएं बीमार हो गईं। मामले में डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने ट्वीट कर बच्चों के स्वस्थ रहने की कामना की है। जिसकी जांच शुरू हो गई।

Sunil Mishra
Published on: 30 July 2024 4:23 PM GMT
Investigation begins in the case of children of Kendriya Vidyalaya fainting, Anganwadi woman also fainted
X

केंद्रीय विद्यालय के बच्चों के बेहोश होने के मामले की जांच शुरू, आंगनबाड़ी महिला भी हुई बेहोश: Photo- Newstrack

Eta News: उत्तर प्रदेश के एटा जनपद में प्रशासनिक अधिकारियों व कर्मचारियों तथा विद्यालय वालों की लापरवाही खुलकर सामने आ रही है, मीटिंग हो या काम के नाम पर यह लोग इस भीषण गर्मी में भी बिना पंखों, कूलर एवं पीने के पानी के बिना व्यवस्था के लोगों को गर्मी में बैठाकर मीटिंग करके काम करते नजर आ रहे हैं । इस दौरान कर्मचारी बेहोश तथा बीमार हो रहे हैं किंतु इन लोगों की किसी की भी चिंता नहीं है।

केंद्रीय विद्यालय में दो दर्जन से अधिक छात्र-छात्राएं बीमार, जांच शुरू

इसी क्रम में आज प्रातः केंद्रीय विद्यालय में दो दर्जन से अधिक छात्र-छात्राएं बीमार हो गईं। मामले में डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने ट्वीट कर बच्चों के स्वस्थ रहने की कामना की है। किंतु इस घटना से प्रशासनिक कर्मचारी तथा अधिकारियों ने कोई सबक नहीं लिया और आज एटा के बाल विकास विभाग की एटा अर्बन परियोजना में लालपुर कार्यालय में विभागीय बैठक के दौरान कई आंगनबाड़ियों की तबीयत खराब हो गई। वहीं एक आंगनवाड़ी महिला बेहोश हो गई जिसे अधिकारियों ने चिकित्सालय नहीं भेजा, वही कर्मचारी उसे वहीं लिटाकर होश में आने का इंतजार करते देखे गए। उक्त स्थान पर पंखा खराब होने के कारण आंगनवाड़ी फटटे से हवा कर मानवता को होश में लाने का प्रयास करती नजर आई, जिसका वीडियो भी वायरल हो रहा है। जिसे लेकर आंगनबाड़ियों में भारी आक्रोश व्याप्त है।

आज प्रातः एटा के केंद्रीय विद्यालयों में दो दर्जन बच्चों की तबीयत खराब होने की डीएम ने जांच हेतु तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया है जिसकी एक सप्ताह में जांच रिपोर्ट देने के आदेश दिया गया है । जिलाधिकारी प्रेम रंजन सिंह ने बताया कि मुख्य चिकित्साधीक्षक, जिला चिकित्सालय सम्बद्ध स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय एटा की रिपोर्ट के अनुसार चिकित्सा महाविद्यालय के आकस्मिक विभाग में घबराहट, बेचेनी एवं जी मिचलाने की समस्या के साथ केन्द्रीय विद्यालय एटा के 33 छात्र/छात्राएं भर्ती हुए। अतः उक्त बच्चों के बीमार पड़ने के कारणों का पता लगाने हेतु तीन सदस्यीय समिति गठित का गठन किया गया।

डीएम के आदेशानुसार तीन सदस्यीय समिति में अपर जिलाधिकारी प्रशासन, मुख्य चिकित्साधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक हैं। डीएम ने समिति से अपेक्षा की है कि प्रकरण के संबंधित सभी पहलुओं का अनुशीलन कर अपनी सुस्पष्ट आख्या विलम्बतम एक सप्ताह में उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story