×

Etah News: आइटीबीपी के जवान की एक्सीडेंट में मौत, राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

Etah News: असम में आइटीबीपी में वाहन चालक के पद पर कार्यरत जवान का एक्सीडेंट में मौत हो गई। जवान को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई।

Sunil Mishra
Published on: 30 April 2024 10:18 AM GMT
Etah News
X

मृतक जवान की फाइल फोटो। (Pic: Newstrack)

Etah News: उत्तर प्रदेश के एटा जनपद की तहसील जलेसर क्षेत्र निवासी 55 वर्षीय भीकम सिंह का 29 अप्रैल को गुवाहटी में परेड में शामिल होने के लिए जाते समय एक प्राइवेट ट्रक की टक्कर लगने से घटना स्थल पर ही मौत हो गई थी। घटना के बाद नियमानुसार सेना के अधिकारियों ने, मृतक जवान के शव को उनके पैत्रिक गांव भेज दिया। सेना के जवान लेकर उसके गांव पहुंचे। गांव में शव पहुचने के बाद लोगों में मातम छा गया। मृतक आइटीबीपी में वाहन चालक के पद पर असम के गुवाहटी में तैनात था ।

ट्रक की टक्कर से हुई मौत

क्षेत्राधिकार जलेसर कृष्ण मुरारी ने बताया कि थाना जलेसर क्षेत्र गांव मंडी बिचपुरी निवास 55 वर्षीय भीकम सिंह पुत्र भरत सिंह आइटीबीपी में वाहन चालक के पद पर असम के गुवाहाटी में तैनात था। 29 अप्रैल को जब वह परेड में शामिल होने जा रहे थे तभी एक प्राइवेट ट्रक ने टक्कर मार दी। जिससे उनकी घटना स्थल पर ही मौत हो गई। आज सुबह मृतक जवान भीकम सिंह का पार्थिव शरीर सेना के जवान लेकर उनके पत्रिक गांव पहुंच। शव को देख कर परिवार के लोगों में मातम का माहौल है। मृतक 55 वर्षीय भीकम सिंह वर्ष 2002 में 22 वर्ष पूर्व आइटीबीपी में चालक के पद पर भर्ती हुए थे ।

राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

मृतक का शव गांव में पहुंचने पर सैकड़ों की संख्या में भीड़ एकत्रित हो गई। परिवारजन, रिश्तेदारों और क्षेत्रीय लोगों ने उन्हें अश्रुपूर्ण नेत्रों से आज अंतिम विदाई दी। भीकम सिंह को आइटीबीपी के जवानों ने राजकीय सम्मान के साथ गॉड ऑफ़ ऑनर देकर अंतिम विदाई दी। अंतिम विदाई के अवसर पर वहां न तो कोई आधिकारी और न कोई नेता ही उपस्थित थे। सिर्फ परिजन तथा क्षेत्रीय जनता की मौजूदगी में उनकी अंतिम विदाई हुई।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story