Etah News: किसान से रिश्वत लेते कानूनगो का वीडियो वायरल, SDM बोले संज्ञान में मामला

Etah News: सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो गया। वायरल वीडियो में जलेसर तहसील के एक राजस्व निरीक्षक रामभरोसे लाल द्वारा एक किसान से पांच पांच सौ रुपये के काफी नोट लिए जा रहे हैं।

Sunil Mishra
Published on: 10 Sep 2024 3:02 PM GMT (Updated on: 10 Sep 2024 3:25 PM GMT)
X

किसान से रिश्वत लेते कानूनगो (Pic: Newstrack)

Etah News: उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ जहाँ एक ओर प्रदेश में जीरो टॉलरेंस शासन होने के दावे कर रहे हैं वहीं जलेसर तहसील के कानूनगो और लेखपालों द्वारा खुलेआम रिश्वत मांगे जाने और लिए जाने के ऑडियो एवं वीडियो सोशल मीडिया पर आये दिन वायरल हो रहे है। परिणामस्वरूप ये वायरल ऑडियो-वीडियो योगी सरकार के दावों की पोल खोल रही है। मंगलवार को भी जलेसर तहसील के एक राजस्व निरीक्षक का वीडियो वायरल हुआ है। वायरल वीडियो में कानूनगो साहब एक किसान से पांच पांच सौ के नोट लेते हुए स्पष्ट दिखायी पड़ रहे है।

मंगलवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो गया। वायरल वीडियो में जलेसर तहसील के एक राजस्व निरीक्षक रामभरोसे लाल द्वारा एक किसान से पांच पांच सौ रुपये के काफी नोट लिए जा रहे हैं। राजस्व निरीक्षक के पास बैठा व्यक्ति लेखपाल बताया जा रहा है। वायरल वीडियो में ली गयी रिश्वत किसान द्वारा चक की पैमाइश के लिए दिया जाना बताया जा रहा है। पीड़ित किसान का नाम नेपाल सिंह निवासी गांव महानमई बताया जा रहा है। आरोप है कि राजस्व निरीक्षक रामभरोसे लाल द्वारा मनमानी रुपये लेने के बाद भी अभी तक पैमाइश नहीं की गयी है। हालांकि न्यूजट्रैक वायरल वीडियो के समय, स्थल तथा लगाये जा रहे आरोपों की पुष्टि नहीं करता है।

विदित हो कि रविवार को सोशल मीडिया पर एक ऑडियो वायरल हुआ था। जिसमे तहसील क्षेत्र के गांव शाहनगर टिमरुआ में तैनात चकबन्दी लेखपाल मुकेश कुमार ने नगला गंगा निवासी पीड़ित किसान भगवानदास से 15 लाख रुपये की रिश्वत मांगी गयी थी। ऑडियो वायरल होने के बाद जिलाधिकारी प्रेम रंजन सिंह ने सोमवार को रिश्वत मांगने तथा एंटी भूमाफिया एवं एससीएसटी एक्ट के तहत झूठे मुकद्दमे में फँसवाकर किसान को जेल भिजवाये जाने की धमकी देने के गंभीर आरोपों के बाद चकबन्दी लेखपाल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। वहीं एसडीएम विपिन कुमार मोरेल ने बताया कि मामला संज्ञान में है। वायरल वीडियो की जांच कर दोषी राजस्व निरीक्षक के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story