×

Etah News: घर से बेघर हुए युवक ने अपने जीवित रहते कराया मृत्यु भोज, जानें किन हालातों में उठाया ये कदम

Etah News: हाकिम सिंह ने बताया कि वह तीन भाई थे एक भाई की मृत्यु हो गई, दूसरे भाई ने मेरी मौत के बाद तेरहवीं की या नहीं इसलिए अपना मृत्यु भोज 13वीं अपने जीवित रहते कर दी।

Sunil Mishra
Published on: 16 Jan 2024 3:03 AM GMT
man arrange his funeral
X

man arrange his funeral  (photo: social media )

Etah News: उत्तर प्रदेश के एटा जनपद के कस्बा सकीट ब्लॉक के मोहल्ला मुशीनगर निवासी एक 50 वर्षीय युवक हाकिम सिंह पुत्र बांकेलाल द्वारा अपना मृत्यु भोज अपने जीवित रहते ही कर दिया गया। उनके इस मृत्यु भोज के कार्यक्रम में काफी संख्या में लोग शामिल हुए।

हाकिम सिंह अपने परिजनों से परेशान थे उनके भाई, भतीजे ने उनकी जमीन पर जबरन कब्जा कर लिया था और उन्हें घर से निकाल दिया। उनकी शादी भी नहीं हुई थी। घर से निकल जाने के बाद वह बाबा बन गए और उन्होंने गेरुआ वस्त्र धारण कर लिए । हाकिम सिंह ने बताया कि वह तीन भाई थे जिनमें से एक भाई की मृत्यु हो गई, दूसरे भाई ने मेरी मौत के बाद मेरी तेरहवीं की या नहीं इसलिए मैंने अपना मृत्यु भोज 13वीं अपने जीवित रहते मकर संक्रांति जैसे पावन पर्व पर कर दी है‌।

हाकिम सिंह ने प्रॉपर 13वीं के कार्ड छपबाये, उन्होंने कार्ड पर अंकित कराया, जिंदा पर मृत्यु भोज , उन्होंने अपने कार्ड में अंकित कराया कि में अपने जीवित रहते अपना मृत्यु भोज कर रहा हूं बाद में मेरा मृत्यु भोज किसी ने कराया या नहीं? मुझे विश्वास नहीं है , मेरे जीवन काल के रहते मेरे मृत्यु भोज में आप सामान सादर आमंत्रित हैं । उनका यह भी कहना था की जिन लोगों का मैं जीवित रहते खाया हू जीवित रहते में खिलाकर उनका कर्ज उतार दूं जिसका खाया है उसे खिला दूं।



Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story