Etah News: एटा में झोलाछाप के हौसले बुलंद, छापा मारने गई टीम को बंधक बनाकर पीटा

Etah News: थाना जैधरा क्षेत्र में डीएम के आदेश पर झोलाछाप के विरुद्ध कार्रवाई करने गयी स्वास्थ्य विभाग की टीम पर झोलाछाप व उसके आसपास समर्थकों ने मिलकर हमला कर दिया। समर्थकों ने टीम को अपने क्लीनिक में ही बधंक बना कर मारपीट की।

Sunil Mishra
Published on: 6 Sep 2024 5:23 PM GMT
Etah News
X

Symbolic Image (Pic: Social Media)

Etah News: एटा जनपद के थाना जैधरा क्षेत्र में डीएम के आदेश पर झोलाछाप के विरुद्ध कार्रवाई करने गयी स्वास्थ्य विभाग की टीम पर झोलाछाप व उसके आसपास समर्थकों ने मिलकर हमला कर दिया। समर्थकों ने टीम को अपने क्लीनिक में ही बधंक बना कर मारपीट की। उक्त घटना से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। घटना पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी उमेश चन्द्र ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज करायी गयी है। अब पूरे जनपद में अवैध व झोलाछापों के विरुद्ध एक अभियान चलाकर कार्यवाही की जाएगी। अब छापामारी के दौरान पुलिस का भी सहयोग लिया जायेगा। घटना की सूचना उच्च अधिकारियों को दे दी गई है।

घटना क्रम के अनुसार आज जनपद के थाना जैथरा क्षेत्र में सील हॉस्पिटल के बाद भी झोलाछाप द्वारा प्रैक्टिस किए जाने की सूचना पर स्वास्थ्य विभाग की टीम एसीएमओ सर्वेश कुमार के नेतृत्व में जैथरा पहुंची। टीम ने जांच में पाया कि दो दिन पहले पूर्व सील की गई दुकान के बगल में ही दूसरी दुकान में यतेंद्र यादव गांव सिहोरी में बिना किसी रजिस्ट्रेशन चिकित्सकीय कार्य कर रहा है जहां मरीजों की भारी संख्या मौजूद थी। एसीएमओ दार जांच पड़ताल कर नियमानुसार नोटिस देने की तैयारी कर ही रहे थे कि तभी उक्त झोलाछाप के उकसाने पर मरीजों के तीमारदार व चिकित्सक के परिचित लोगों ने टीम को घेर लिया और क्लीनिक के अंदर धकेल कर बंद कर शटर गिरा दिया गया।

इस बीच टीम द्वारा बंधक बनाने की सूचना थाने पर दी गयी। लगभग 10 मिनट बाद इन लोगों ने शटर खोलकर तीनों लोग एसीएमओ सर्वेश कुमार तथा बाबू दीपक कुमार और चालक रंजीत को बाहर निकाला और दीपक से सरकारी कागज छीनकर तीनों को पीटना प्रारंभ कर दिया। इसी बीच मौके पर पहुंची पुलिस ने एसीएमओ तथा उनके कर्मचारियों को बचाया। प्रभारी निरीक्षक जैथरा शंभू नाथ ने बताया कि उक्त करवाई करने गई स्वास्थ्य विभाग की टीम पर हमले की सूचना मिली थी। इसके बाद पुलिस फोर्स गांव भेजा गया। टीम से अभद्रता करने वाले आरोपी फरार हो गए है। पुलिस द्वारा आरोपियों की तलाश की जा रही है। एसीएमओ सर्वेश कुमार ने आरोपी चिकित्सक सहित अन्य क्षेत्रीय लगभग 100 लोगों के खिलाफ हमला कर बंधक बनाने तथा सरकारी दस्तावेज एवं मोबाइल लूटने की दर्ज कराई है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story