Etah News: मेडिकल कॉलेज बना अखाड़ा, वृद्ध की मौत के बाद परिजनों और एंबुलेंस चालकों में जमकर मारपीट

Etah News: एंबुलेंस में ऑक्सीजन न लगने से वृद्ध की मौत के बाद मेडिकल कॉलेज में जमकर मारपीट हुई। आरोप है कि पहले एंबुलेंस चालक से मृतक के परिजनों ने की अभद्रता की। जिसके बाद चालक ने साथियों के साथ मिलकर वृद्ध के परिजनों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा।

Sunil Mishraa
Published on: 20 Jun 2023 1:10 PM GMT
Etah News: मेडिकल कॉलेज बना अखाड़ा, वृद्ध की मौत के बाद परिजनों और एंबुलेंस चालकों में जमकर मारपीट
X
वृद्ध की मौत के बाद परिजनों और एंबुलेंस चालकों में जमकर मारपीट: Photo- Newstrack

Etah News: एंबुलेंस में ऑक्सीजन न लगने से वृद्ध की मौत के बाद मेडिकल कॉलेज में जमकर मारपीट हुई। आरोप है कि पहले एंबुलेंस चालक से मृतक के परिजनों ने की अभद्रता की। जिसके बाद चालक ने साथियों के साथ मिलकर वृद्ध के परिजनों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। इस मामले के बाद भारी पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची। लोगों को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया गया। अब पुलिस तहरीर मिलने के बाद कार्रवाई करने की बात कह रही है।

वीरांगना रानी अवंतीबाई मेडिकल कॉलेज के इमरजेंसी गेट पर हुई घटना

एटा जनपद मुख्यालय स्थित वीरांगना रानी अवंती बाई मेडिकल कॉलेज की आपातकालीन द्वार पर शहर के ही मोहल्ला शांति नगर निवासी एक 65 वर्षीय वृद्ध को इलाज के लिए लाया गया था। परिजनां ने आरोप लगाया कि एंबुलेंस चालक ने उन्हें ऑक्सीजन नहीं लगाई, जिसके चलते उनकी हालत बिगड़ती चली गई और उन्होंने दम तोड़ दिया। घटना के संबंध में मृतक गया सिंह की पुत्र वधू सीमा यादव ने बताया कि ससुर की तबीयत खराब थी, उनका बीपी बढ़ा था। उन्हें घबराहट हो रही थी। चिकित्सकों ने उनका इलाज किया, बीपी भी कम हुआ तथा घबराहट भी कम हुई। किंतु चिकित्सकों ने यहां पर उनका इलाज करने से मना कर दिया और उन्हें आगरा रेफर करने को कहा। इसलिए मैंने ऑक्सीजन वाली एंबुलेंस को ही बुलाया था। मैं अपने घर पैसे लेने गई इसी बीच चिकित्सक तथा अन्य मेडिकल कर्मियों द्वारा मेरे पिता को बिना ऑक्सीजन लगाए एंबुलेंस में जाकर लिटा दिया। न बाहर से एंबुलेंस तक ले जाते समय ऑक्सीजन लगाई गई और ना ही एंबुलेंस में ऑक्सीजन लगाई गई।

एंबुलेंस के स्टाफ पर लगाया लापरवाही का आरोप

मृतक के स्वजनों ने बताया कि एंबुलेंस का चालक बिना कुछ बताए वहां से गायब हो गया। जो लगभग 20 मिनट बाद वापस लौटा, तब तक वृद्ध की हालत और बिगड़ गई। उन्होंने ऑक्सीजन तथा उपचार ना होने के कारण दम तोड़ दिया। योगेश यादव ने आरोप लगाया कि जब पिता की मौत के बाद जब हमने एंबुलेंस चालक तथा मेडिकल कॉलेज स्टाफ की इस हरकत का विरोध किया तो मेडिकल कॉलेज का स्टाफ तथा एंबुलेंस चालक हमसे झगड़ने लगे। अपने आधा दर्जन से अधिक साथियों के साथ आकर हम परिजनों पर हमला कर दिया। घटना की सूचना थाना कोतवाली नगर पुलिस को दी गई।

पुलिस के आने से बची स्वजनों की जान

-मृतक के स्वजनों ने कहा कि पुलिस के मौके पर आ जाने से ही हम लोगों की जान बच गई, वरना यह लोग हमारे पिता की मौत के बाद हमारी भी हत्या कर देते। रानी अवंती बाई मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य नवनीत चौहान ने इस बारे में कहा कि एंबुलेंस अलग विभाग है, इससे हमारा कोई मतलब नहीं है और न ही सीएमओ का। प्रभारी निरीक्षक कोतवाली नगर सुधीर कुमार राघव ने बताया कि इस मामले में कोई भी तहरीर प्राप्त नहीं हुई है। तहरीर प्राप्त होती है तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Sunil Mishraa

Sunil Mishraa

Next Story