Etah News: स्क्रैप लूट मामले का पुलिस ने किया खुलासा, दो शातिर गिरफ्तार

Etah News: वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने बताया कि बीते दिन बदमाशों ने एक स्क्रैप से भरी डीसीएम को योजना बद्ध तरीके से लूट लिया गया था। पुलिस ने अंतर राज्यीय गैंग के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया।

Sunil Mishra
Published on: 10 July 2024 4:37 PM GMT
Etah News
X

Etah News (Pic: Newstrack) 

Etah News: एटा की जनपद के थाना पिलुआ हाइवे पर हुई डीसीएम लूट की घटना का पुलिस की सक्रियता के चलते 24 घंटे में मय माल व शातिरों को गिरफ्तार कर खुलासा हुआ है। खुलासे में दो अन्तर्जनपदीय शातिर बदमाश गिरफ्तार किया गया। साथ ही पीतल व लोहे के स्क्रेप भरी डीसीएम जिसकी कीमत करीब 28 लाख रुपये है बरामद की है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने बताया कि बीते दिन बदमाशों ने एक स्क्रैप से भरी डीसीएम को योजना बद्ध तरीके से लूट लिया गया था। थाना पुलिस टीम तथा सर्विलेंस टीम द्वारा संयुक्त रूप से कार्यवाही कर अंतर राज्यीय गैंग के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया।

उन्होंने बताया कि 9 जुलाई को मो0 हाजी मुकीम कुरेशी पुत्र मो0 सब्बीर कुरैशी ने थाना पिलुआ पर लिखित सूचना दी कि 08 जुलाई को करीब 12.30 बजे वह फिरोजाबाद से डीसीएम संख्या यूपी 12 बी टी 4923 से अपने साथी सादाब के साथ करीब 15 टन पीतल व लोहे का स्क्रेप भरकर चालक रिषि उर्फ सुशील के साथ जिला मुजफ्फर नगर बेचने हेतु निकले थे। तभी रास्ते में रिषि ने कमसान नहर पुल पर पिन्टू को क्लीनर बताकर साथ में बैठा लिया। जब वे लोग रात में गुलाबपुर नेशनल हाइवे पर पहुँचे तो मोटर साइकिल सं- यूपी 86 एजे 5844 सवार तीन अज्ञात व्यक्तियों ने ओवरटेक करके गाड़ी को रुकवा लिया तथा ड्राइवर रिषि व तीनों अज्ञात व्यक्ति मारपीट कर उनसे गाड़ी, वादी और उसके साथी सादाब का मोबाइल व करीब 9000 रुपये नकद छीन कर भाग गए हैं।

इस सूचना पर थाना पिलुआ पर मुअसं- 309(6), 61(2) बीएनएस बनाम रिषी उर्फ सुशील आदि 05 नफर पंजीकृत किया गया। 10 अक्टूबर को थाना पिलुआ पुलिस, जनपदीय स्वाॅट तथा सर्विलांस टीम द्वारा उपरोक्त घटना में वाॅछित चल रहे दो अभियुक्तों अभिषेक कुमार व पिंटू यादव को सुबह नगला दीप के पास के जंगल से गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार अभियुक्तों के कब्जे से लूटी गई डीसीएम मय स्क्रेप तथा दो मोबाइल व नकदी बरामद किया गया है।

उन्होंने बताया अभिषेक को कौशल ने फोन करके बुलवाया और अपने साथी रिषी उर्फ सुशील की सहायता से स्क्रैप से भरी गाड़ी को लूटने की योजना बनाई। जिसमें अनुज, संकेत भी शामिल थे। इसी क्रम में 08 अक्टूबर की रात्रि में एक लूट की योजना के तहत अभिषेक, अनुज व कौशल अपनी मोटर साइकिल संख्या यूपी 86 एजे 5844 से डण्डा लेकर गुलाबपुर नेशनल हाईवे पर पहुंचे और गाड़ी का इन्तजार करने लगे। जैसे ही गाड़ी चैथा मील पर आयी तो रिषी ने फोन करके अनुज को बताया जिसके बाद उन्होंने गाड़ी का पीछा किया।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story