Etah News: नकली खाद बेचने पर पुलिस की छापेमारी, दो लाख की नकली दवाइयां बरामद

Etah News: टीचर्स काॅलेनी में एक निजी गोदाम पर गुडगांव की एफएमसी इण्डिया प्रा0लि0 कंपनी की टीम द्वारा छापामार कार्यवाही की गयी। जिसमें खेतों में इस्तेमाल होने वाली दवाईयों की कम्पनी के नाम से नकली दवाई बेची जा रही थी।

Sunil Mishra
Published on: 10 July 2024 3:30 PM GMT
Etah News
X

Etah News (Pic: Newstrack)

Etah News: उत्तर प्रदेश की एटा जनपद की तहसील जलेसर क्षेत्र के निधौली चौराहा स्थित टीचर्स काॅलेनी में एक निजी गोदाम पर गुडगांव की एफएमसी इण्डिया प्रा0लि0 कंपनी की टीम द्वारा छापामार कार्यवाही की गयी। जिसमें खेतों में इस्तेमाल होने वाली दवाईयों की कम्पनी के नाम से नकली दवाई बेची जा रही थी। जिसकी सूचना कम्पनी के सीनियर मैनेजर संजय शर्मा द्वारा एसएसपी एटा को दी गयी। जिसके वाद कोतवाली पुलिस व कम्पनी के अधिकारियों ने नगर में छापे मारी की। जिसमें सकरौली थाना क्षेत्र के युवक और 35 पेटी सहित उसके गोदाम से बरामद की गयी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कम्पनी के सीनियर मैनेजर संजय शर्मा व कमल सिंह ने बताया कि एफएमसी इण्डिया प्रा० लि० द्वारा बाजार में नकली प्रोडक्ट बेचने व बनाने वालों के खिलाफ पुलिस में शिकायत करने के लिए अधिक्रत किया हुआ है, जिसमें बाजार सर्वे के दौरान पता चला कि एक व्यक्ति नगर के निधौली चौराहा स्थित राधे-राधे होटल वाली गली टीचर कालोनी कम्पनी के नाम से नकली fertilizer बेच रहा है। जिसकी सूचना मगंलवार को कोतवाली जलेसर में दी गई। इस सूचना पर थाने से टीम के साथ उपनिरीक्षक गीता रानी व विनीत को साथ के साथ टीचर कालोनी में स्थित गोदाम पर पहुँचे।

गोदाम में मौजूद व्यक्ति से नाम पता पूछने पर उसने अपना नाम राजीव कुमार पुत्र रंजीतपाल नि० गांव मई थाना सकरौली जलेसर बताया। खुद को गोदाम का मालिक भी बताया। गोदाम की तलाशी लेने पर 35 पेटी एफएमसी कम्पनी का नकली फरटेरा मिला। जिसके प्रत्येक पेटी में 6 पैकेट 4 किलो के कुल 210 पैकेट मिले। बरामद माल में से एक पैकेट बतौर नमूना मोहर बनाया गया। संजय शर्मा ने बताया कि राजीव कुमार द्वारा पिछले तीन साल से कम्पनी के नाम से नकली प्रोडक्ट बाजार में बेचे जा रहे है। साथ ही उसके गोदाम से बरामद किए गए माल की कीमत दो लाख के लगभग है। उन्होने बताया कि गोदाम से बरामद पैकेटों को मिलान हेतु एक असली पैकेट फरटेरा का सील किया गया। साथ ही पुलिस द्वारा हिरासत में लिए गए राजीव कुमार के विरूद्ध कम्पनी अधिकारियों ने मुकद्दमा पंजीकृत कराया है। वहीं दूसरी ओर केातवाली प्रभारी डाॅ. सुधीर राघव ने बताया कि एफएमसी कम्पनी के अधिकारियो की तहरीर पर मुकद्दमा पंजीकृत किया गया है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story