भलाई का तो जमाना ही नहीं! जिसे दान में दिया था पैतृक मकान वही निकला लूट का मुख्य आरोपी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Etah News: इस लूटकांड की घटना का खुलासा करते हुए बताया कि इस लूटकांड की घटना का मुख्य आरोपी नीरेश यादव को कपड़ा व्यापारी अपने पैतृक गांव का मकान दान में दे आए थे।

Sunil Mishra
Published on: 7 Aug 2024 4:00 PM GMT
Raid on cloth merchant in broad daylight Police solved the robbery case in 20 hours
X

दिन दहाड़े कपड़ा व्यापारी से हुई लूट कांड का पुलिस ने किया 20 घंटे में खुलासा: Photo- Newstrack

Etah News: एटा उत्तर प्रदेश के एटा जिले के थाना जलेसर क्षेत्र में मंगलवार को दिनदहाड़े एक वृद्ध कपड़ा व्यापारी से तमंचा की बट से प्रहार कर लूटे गये थैला की घटना का कोतवाली पुलिस द्वारा 20 घंटे बाद ही पर्दाफाश कर दिया गया है। कोतवाली पुलिस के द्वारा घटना के लगभग 20 घंटे के अन्दर ही लूट कांड के मुख्य सूत्रधार को गिरफ्तार कर लूट में प्रयुक्त की गई बाइक भी बरामद कर ली है। घटना में सम्मिलित अन्य दो आरोपी फरार अभी भी फरार हैं।

बुधवार को पुलिस द्वारा जलेसर कोतवाली पर आयोजित की गयी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में क्षेत्राधिकारी जलेसर कृष्ण मुरारी दोहरे एवं कोतवाली प्रभारी डॉ सुधीर कुमार राघव द्वारा संयुक्त रूप से घटनाक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि "लूट कांड का मुख्य सूत्रधार नीरेश यादव पुत्र ओवन सिंह निवासी राजपुर थाना सकरौली है। जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है। मंगलवार को सरे बाज़ार किये गये लूट कांड में प्रयुक्त की गई प्लैटिना मोटरसाइकिल भी बरामद कर ली गई है। लूट कांड में लूटा गया सामान इसके अन्य दो सहयोगियों के पास है। जिनकी तलाश की जा रही है।


पुलिस द्वारा लूट कांड की घटना के पर्दाफाश के दौरान यह भी बताया कि दो दिवस पूर्व नगर के मोहल्ला महावीरगंज में एक सर्राफे की दुकान में ताला तोड़कर की गई चोरी की घटना में भी कोतवाली पुलिस अपराधियों की तह तक पहुंच चुकी है शीघ्र ही इस कांड का भी खुलासा कर दिया जायेगा।

जिसे दान में दिया था पैतृक मकान वही निकला मुख्य आरोपी, गिरफ्तार

इस लूटकांड की घटना का खुलासा करते हुए बताया कि इस लूटकांड की घटना का मुख्य आरोपी नीरेश यादव को कपड़ा व्यापारी अपने पैतृक गांव का मकान दान में दे आए थे। आरोपी नरेश पहले से ही कपड़ा व्यवसायी के घर में परिवार के सदस्य की तरह से आता जाता था। लूट कांड से एक दिन पूर्व सोमवार को मोटी धनराशि जमा करके आया था। इसलिए लूट कांड के दिन मोटी धनराशि रखे होने का अंदेशा था। लूट कांड में लूटी गई धनराशि एवं चाबी, खाता वही आदि अन्य सामान फरार चल रहे अन्य दो अभियुक्तों के पास होने की जानकारी दी गयी है।

खुलासे के दौरान- एलआईयू प्रभारी अशोक सारस्वत, निरीक्षक अपराध आदेश यादव, चन्द्र शेखर त्रिपाठी, राजेश शर्मा, सत्यराम यादव, आदित्य दीक्षित, संजय सिंह जादौन, विजय जैन सहित अनेक व्यापारीगण मौजूद रहे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story