Etah News: कुत्ते को बचाने के चक्कर में पलटी बच्चों से भरी टेंपो, कई बच्चे घायल, तीन की हालत गंभीर

Etah News: स्कूल का टेंपो पलटने की आज की घटना ने जिला प्रशासन की सारी व्यवस्थाओं की पोल खोल दी है कि उन्होंने स्कूल बसों व अन्य वाहनों की जांच कर नियमानुसार चलाने के आदेश दिए हैं तथा समय-समय पर जांच होती रहती है।

Sunil Mishra
Published on: 16 Oct 2024 9:33 AM GMT
Etah News: कुत्ते को बचाने के चक्कर में पलटी बच्चों से भरी टेंपो,  कई बच्चे घायल, तीन की हालत गंभीर
X

Etah News (Pic- Newstrack)

Etah News: उत्तर प्रदेश के एटा जिले के थाना जैथरा क्षेत्र के गांव लालहट और रामराय के बीच ज्ञानदीप स्कूल के बच्चों को उनके घरों से स्कूल ले जाते समय कुत्ते को बचाने के प्रयास में तेज रफ्तार टेंपो पलटने से आधा दर्जन स्कूली बच्चे घायल हो गए। इनमें से तीन की हालत गंभीर देखते हुए उन्हें मेडिकल कॉलेज एटा रेफर कर दिया गया है, जहां से डॉक्टर ने उन्हें फिर से निजी अस्पताल ले जाने को कहा है।

जैथरा से एटा मेडिकल में अपने बेटे को लेकर आए अभिभावक जुगेंद्र सिंह ने बताया कि मेरा बेटा रोजाना की तरह आज सुबह भी स्कूल टेंपो में बैठकर पढ़ने के लिए ज्ञानदीप स्कूल जा रहा था, तभी गांव लालहट के पास सड़क पर कुत्ता सामने आ गया, जिसे बचाने के प्रयास में टेंपो चालक ने टक्कर मार दी, जिससे स्कूल टेंपो सड़क किनारे पलट गया। जिसमें करीब आधा दर्जन बच्चे घायल हो गए। उनके अनुसार घटना के समय टेंपो में 12 बच्चे मौजूद थे। बाकी बच्चे सुरक्षित हैं।

नगला स्वरूप गांव निवासी सुरजीत सिंह ने एटा मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी में बताया कि आज सुबह मेरे बच्चे रोजाना की तरह टेंपो से ज्ञानदीप स्कूल जैथरा जा रहे थे। रास्ते में नगला राई और लालहट के बीच कुत्ते को बचाने के प्रयास में टेंपो पलट गया, जिसमें आधा दर्जन बच्चे घायल हो गए। उन्हें तुरंत उपचार के लिए जैथरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया, जहां से तीन बच्चों के फ्रैक्चर व अन्य चोटें व गंभीर हालत देखते हुए चिकित्सकों ने उन्हें एटा मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। जब उनसे पूछा गया कि क्या स्कूल में पढ़ने वाले बच्चे स्कूल के टेंपो से जाते थे, तो उन्होंने बताया कि कभी-कभी बस भी आती थी, अधिकांश बच्चे टेंपो से ही स्कूल जाते थे।

प्रभारी निरीक्षक जैथरा शंभू नाथ सिंह ने बताया कि आज सुबह ज्ञान दीप स्कूल का टेंपो बच्चों को लेकर जाते समय अनियंत्रित होकर पलट गया, जिसमें आधा दर्जन बच्चे घायल हो गए, जिनमें से तीन बच्चों को एटा रेफर कर दिया गया है, बाकी का उपचार जैथरा सीएससी में चल रहा है। उन्होंने बताया कि घटना के संबंध में अभी तक कोई शिकायत नहीं मिली है तथा स्कूल के संचालक अनिल कुमार से जानकारी ली जा रही है कि वह इतनी बड़ी संख्या में बच्चों को एक साथ टेंपो में क्यों लाता था। घटना की जानकारी उच्च अधिकारियों को दे दी गई है। ताकि स्कूल में संचालित टेंपो व बसों की जांच की जा सके।

स्कूल का टेंपो पलटने की आज की घटना ने जिला प्रशासन की सारी व्यवस्थाओं की पोल खोल दी है कि उन्होंने स्कूल बसों व अन्य वाहनों की जांच कर नियमानुसार चलाने के आदेश दिए हैं तथा समय-समय पर जांच होती रहती है। हां, कुछ दिन पहले कुछ स्कूलों के वाहनों की जांच के नाम पर आरटीओ व ट्रैफिक पुलिस ने औपचारिकता कर फोटो शासन को सौंप दिए और कार्यक्रम खत्म हो गया क्योंकि आजकल जमीनी हकीकत से दूर लोग सिर्फ फोटो अपलोड कर अपने कर्तव्यों की इतिश्री कर लेते हैं। हकीकत चाहे जो भी हो? क्योंकि शासन को फोटो दिखाकर काम की पुष्टि करना जरूरी है?

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story