×

Etah News: गौ-तस्कर संदीप और रिंकू मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार, पुलिस की बुलेटप्रूफ जैकेट और बदमाशों के पैर में लगी गोली

Etah News: घेराबंदी देखकर गौ तस्करों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। थानाध्यक्ष पिलुआ दिनेश कुमार की बुलेट प्रूफ जैकेट में तस्करों की चलाई गोली लगी।

Sunil Mishra
Published on: 9 May 2023 3:11 PM GMT
Etah News: गौ-तस्कर संदीप और रिंकू मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार, पुलिस की बुलेटप्रूफ जैकेट और बदमाशों के पैर में लगी गोली
X
गौ-तस्कर से मुठभेड़ (फोटो: सोशल मीडिया )

Etah News: जनपद के थाना पिलुआ क्षेत्र के ग्राम गोकुलपुर के पास पुलिस और गौ तस्करों के बीच बीती रात मुठभेड़ हो गई। जिसमें दो गौ-तस्कर रिंकू और संदीप पैर में गोली लगने से घायल हो गए। दोनों तस्करों को पुलिस ने गिरफ्तार कर उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया है।

गौकशी की कर रहे थे तैयारी, मौके पर पुलिस पहुंची

जनपद के थाना पिलुआ क्षेत्र के अंतर्गत सुन्ना नहर के पास जंगल में गौ तस्कर गोकशी के लिए पशुओं को रस्सी से बांधकर इकट्ठा कर रहे थे। इसकी सूचना पुलिस को मिली तो टीम मौके पर पहुंच गई। घेराबंदी देखकर गौ तस्करों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। थानाध्यक्ष पिलुआ दिनेश कुमार की बुलेट प्रूफ जैकेट में तस्करों की चलाई गोली लगी। जिसमें वह बाल-बाल बच गए। उनके साथ चल रहा एक पुलिस आरक्षी बलदेव मुठभेड़ में घायल हो गया है। हमले के बाद पुलिस द्वारा आत्मरक्षा में चलाई गई गोली से दो बदमाश संदीप और रिंकू घायल हो गए।

ये कहना है एसएसपी का

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उदय शंकर सिंह ने दावा किया कि एटा में बीती तीन मई को थाना कोतवाली देहात क्षेत्र के गांव लखमीपुर गौशाला से निकाल कर और दिनांक एक मई को पवास गांव के पास में हुई गौकशी की घटना मे दोनों अभियुक्त शामिल रहे हैं। ये दोनों फिर थाना पिलुआ क्षेत्र के अंतर्गत सुन्ना नहर के घने जंगल में गौकशी के लिए गौवंशीय पशुओं को इधर-उधर से पकड़कर रस्सी से बांधकर काटने के लिए इकट्ठा कर रहे थे। तभी पुलिस को सूचना मिल गई और इन्हें मुठभेड़ के बाद दबोच लिया गया। पुलिस इन दोनों अभियुक्तों को जनपद में हुए दो बड़े गौ-संहार के मामले में लिप्त बता रही है। जिसमें दो दर्जन से ज्यादा गौ-वंश को मौत के घाट उतार दिया गया था और उनका मांस गाड़ी में भरकर ले जाया गया था। पुलिस के मुताबिक पकड़े गए तस्कर गाजियाबाद के रहने वाले हैं। जिनमें एक मूल रूप से जनपद शामली का निवासी है। वर्तमान में दोनों अभियुक्त गाजियाबाद के रघुवीर इंक्लेव में निवास कर रहे थे।

एक अन्य घटना में गौवंश से भरा ट्रक बरामद

बीते दिन भी जनपद के थाना बागवाला क्षेत्र में पुलिस द्वारा गौ-वंश से भरा ट्रक पकड़ा गया है। जिसमें पुलिस को 30 गौ-वंश मिले हैं। घटना के अनुसार जनपद की बागवाला थाना क्षेत्र के ग्राम गोला कुआं के समीप कुछ लोग ट्रक में गौ-वंश को कटवाने के लिए लेकर जा रहे थे। पुलिस द्वारा गोलाकुआ के समीप गौवंशों से भरा ट्रक बरामद कर लिया गया। किंतु इसी बीच तस्कर ट्रक छोड़कर पुलिस को फरार होने में कामयाब रहे। प्रभारी निरीक्षक नरेश कुमार ने बताया कि बरामद ट्रक में 13 गाय और 17 बैल थे। उक्त ट्रक फर्रुखाबाद से एटा की तरफ आ रहा था।

Sunil Mishra

Sunil Mishra

Next Story