×

Etah News: दो विवाहिताएं बच्चों सहित नहर में कूदीं, दर्दनाक मौत, इस वजह से हुई घटना

Etah News: जनपद में दो अलग-अलग स्थानों पर दो विवाहिताओं ने नहर में छलांग लगा दी। जिसमें दो बच्चों सहित एक महिला की दर्दनाक मौत हो गई। घटनाओं से क्षेत्रों में हड़कंप मचा रहा।

Sunil Mishra
Published on: 24 Aug 2023 5:09 PM GMT
Etah News: दो विवाहिताएं बच्चों सहित नहर में कूदीं, दर्दनाक मौत, इस वजह से हुई घटना
X
दो विवाहिताएं बच्चों सहित नहर में कूदीं, दर्दनाक मौत: Photo- Social Media

Etah News: जनपद में दो अलग-अलग स्थानों पर दो विवाहिताओं ने नहर में छलांग लगा दी। जिसमें दो बच्चों सहित एक महिला की दर्दनाक मौत हो गई। घटनाओं से क्षेत्रों में हड़कंप मचा रहा।

ससुरालवालों से थीं परेशान

एटा में जनपद के थाना पिलुआ व कोतवाली देहात क्षेत्र में बच्चों के साथ नहर में कूदकर खुदकुशी करने की दो अलग-अलग घटनायें सामने आई हैं। जिनमें एक महिला अपने दुधमुंहे बच्चे के साथ नहर में कूदी, वहीं दूसरी महिला अपने दो बच्चों को लेकर नहर में कूदी। जिसमें से महिला व एक बच्चे को स्थानीय लोगों व पुलिस की मदद से बचा लिया गया। दो बच्चों व एक महिला का समाचार लिखे जाने तक पता नहीं चल पाया है। महिलाओं के मायकेवालों ने दोनों के दर्दनाक कदम के पीछे उत्पीड़न की दर्दनाक कहानी बताई।

एक साल की मासूम के साथ नहर में कूदी विवाहिता

पहली घटना आज दोपहर थाना पिलुआ क्षेत्र के निधौलीकला रोड स्थित अर्थरा नहर पुल के पास घटी। जिसमें थाना मिरहची क्षेत्र के ग्राम बहादुरपुर निवासी गौरव की पत्नी सरिता 30 वर्ष अपनी एक साल की मासूम बच्ची को गोद में लेकर नहर में कूद गई। जब आसपास मौजूद लोगों ने महिला को नहर में छलांग लगाते देखा तो कुछ लोग ने उसे बचाने के लिये नहर में कूदकर बचाने का प्रयास किया और घटना की सूचना पुलिस को दी। घटना की जानकारी घरवालों को हुई तो वह भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस गोताखोरों की मदद से दोनों की तलाश कर रही हैं, किंतु तेज बहाव के चलते वह नहीं मिली। घटना की सूचना पाकर जनपद फिरोजाबाद के एका क्षेत्र के ग्राम नगला पीपल निवासी मायके पक्ष के लोग भी मौके पर आ गए। सरिता के चचेरे भाई विजय यादव ने बताया कि ससुराली हमारी बहन का तरह-तरह से उत्पीड़न करते थे। आज सुबह भी उसने फोन कर बताया कि ससुराल वालों ने बहुत मारा है, सूचना पर पिता व हमारे घर के अन्य लोग बातचीत के लिए सरिता की ससुराल गए तो उन्हें भी मारपीट कर भगा दिया। पिटाई से परेशान बहन ने यह दर्दनाक कदम उठाया है।

एक मासूम बचाया गया, दूसरा लापता

दूसरी घटना कुछ समय बाद थाना कोतवाली देहात के अंतर्गत जावरा नहर पुल के पास घटी। जिसमें कमशान नहर में एक और महिला ने अपने दो बच्चों के साथ नहर में छलांग लगा दी। स्थानीय लोगों ने जब महिला को बच्चों के साथ नहर में कूदते देखा तो घटना की सूचना पुलिस तथा पास में ही मौजूद गोताखोर को दी। जिनके द्वारा 35 वर्षीय रीना पत्नी जितेंद्र सिंह निवासी रेनापुर दोहरा थाना एत्मादपुर जनपद आगरा तथा उसके एक बच्चे नितिन उम्र करीब 4 वर्ष को सकुशल निकाल लिया गया, दूसरे बच्चे ऋतिक उम्र 2 वर्ष जो नहर में डूब गया उसकी तलाश की जा रही है।

पुलिस ने दी ये जानकारी

प्रभारी निरीक्षक कोतवाली देहात ने शंभूनाथ ने बताया महिला ने यह दर्दनाक कदम गृहक्लेश के चलते उठाया है। पुलिस फ्लड टीम तथा गोताखोर नहर में डूबे बच्चे रितिक की तलाश कर रहे हैं। समाचार लिखे जाने तक रितिक का पता नहीं चल सका था।

Sunil Mishra

Sunil Mishra

Next Story