×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Lok Sabha 2024: 8 बार फर्जी मतदान करने वाला युवक हिरासत में, पोलिंग बूथ के कर्मियों पर भी गिरी गाज

Lok Sabha 2024: एटा जनपद के अलीगंज विधानसभा क्षेत्र में हुए चौथे चरण के चुनाव के दौरान एक शख्स के द्वारा 8 बार वोट डालने का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

Ajay Chauhan
Published on: 20 May 2024 8:03 AM GMT
etah news
X

आठ बार फर्जी मतदान करने वाला युवक हिरासत में (न्यूजट्रैक)

Etah News: फर्रुखाबाद लोकसभा सीट के अंतर्गत आने वाली एटा जनपद की विधानसभा अलीगंज के बूथ संख्या 343 पर एक युवक द्वारा लगातार 8 वोट डालने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। जिसका संज्ञान चुनाव आयोग द्वारा लिया गया है। वायरल वीडियो बनाने वाले युवक की पहचान कर ली गई है। उसके विरुद्ध जनपद एटा के नयागांव थाने पर सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच आरम्भ कर दी गई है। साथ ही उस पोलिंग बूथ के सभी कर्मचारियों को सस्पेंड करने के आदेश जारी कर दिए गए है।

बता दें कि एटा जनपद के अलीगंज विधानसभा क्षेत्र में हुए चौथे चरण के चुनाव के दौरान एक शख्स के द्वारा 8 बार वोट डालने का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो एटा के थाना नया गांव का बताया जा रहा है। वायरल वीडियो को लेकर जहाँ सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने चुनाव आयोग को ट्वीट किया है। वहीं सपा प्रत्याशी ने भी एक पत्र द्वारा चुनाव आयोग को शिकायत करते हुए दोबारा मतदान की मांग की है। वायरल वीडियो के सामने आने पर जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है।

जिला प्रशासन ने वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए जांच कर कार्यवाही की बात करते हुई आरोपी शख्स के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करते हुए देर रात आरोपी को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है। मामले में एटा के एडीएम आयुष चौधरी ने मीडिया को जानकारी दी कि सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए संबंधित बूथ संख्या 343 पर जांच कराने के दौरान वायरल वीडियो के आधार पर फर्ज़ी मतदान करने वाले युवक को पूछताछ के लिए थाने पर लाया गया है। उसके विरुद्ध सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। बूथ पर अन्य कार्यवाही के लिए चुनाव आयोग के निर्देश का पालन किया जायेगा।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story