×

Etawah: जांच के बाद सीडीओ ने कर दिया इस ग्राम पंचायत सचिव को निलंबित

Etawah News: लापरवाही बरतने के आरोप में बढ़पुरा इलाके के ग्राम पंचायत सचिव विवेक तिवारी को आज इटावा जिला प्रशासन ने निलंबित कर दिया है।

Sandeep Mishra
Report Sandeep MishraPublished By Shreya
Published on: 15 April 2022 2:02 PM GMT
Deoria News
X

निलंबित (कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Etawah News: इटावा के ग्रामीण अंचलों में तैनात लापरवाह अधिकारियों पर सरकार की टेड़ी नजर पड़ने लगी है। सरकारी योजनाओं में लापरवाही बरतने के आरोप में इटावा (Etawah) के बढ़पुरा इलाके (Badhpura Area) के ग्राम पंचायत सचिव विवेक तिवारी (Village Panchayat Secretary Vivek Tiwari) को आज इटावा जिला प्रशासन ने निलंबित कर दिया है।

सीडीओ ने की यह कार्रवाई

मुख्य विकास अधिकारी संतोष राय ने बढ़पुरा ब्लॉक में तैनात ग्राम पंचायत सचिव विवेक तिवारी की, इलाके में सरकारी योजनाओं को लेकर स्थानीय ग्रामीणों से काफी शिकायत मिल रही थी। मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि इन्हीं शिकायतों को आधार मानते हुए उन्होंने अपनी विभागीय टीम से ग्राम पंचायत सचिव विवेक तिवारी की स्थलीय जांच करवाई। इस जांच में पाया गया कि ग्राम पंचायत बढ़पुरा में शासन द्वारा संचालित गोशाला में रह रहे गौवंशो के लिए चारा पानी की कोई भी व्यवस्था ग्राम पंचायत सचिव विवेक तिवारी ईमानदारी के साथ नहीं कर रहे हैं।

जिस वजह से इस गौशाला के गौवंश इस भीषण गर्मी में भूख व प्यास से तड़प रहे हैं। मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि इन गो-वंशो के रखरखाव के लिये आ रहे सरकारी धन में ग्राम पंचायत सचिव के द्वारा भ्र्ष्टाचार करने की भी गम्भीर शिकायते मिल रही थीं।

गांव में सरकारी योजनाओं की भी है कई शिकायतें

मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि बढ़पुरा ग्राम पंचायत में बने पंचायत भवन रखरखाव,शौचालय,पंखे व पेयजल का कार्य भी जांच में अब तक अधूरा पाया गया है।उन्होंने बताया कि जांच के दौरान यह भी पाया गया कि ग्राम पंचायत के शौचालयों में महिला यूनिट का न होना पाया गया है।गांव में स्वच्छता सिर्फ कागजों पर ही दिखाई जा रही है।जबकि हकीकत में पूरे गांव में गंदगी का अंबार लगा हुआ है।मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि गांव में 39 लाख की लागत से लगवा गया आर ओ प्लांट भी बन्द पड़ा है।

इसलिये किये ग्राम पंचायत सचिव निलंबित

मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि इस जांच के समय भी ग्राम पंचायत सचिव विवेक तिवारी अनुपस्थित रहे थे।उन्होंने बताया ड्यूटी से नदारत रहना व विकास कार्यो में लापरवाही बरतने के आरोप में बढ़पुरा ग्राम पंचायत सचिव विवेक तिवारी को निलंबित कर दिया गया है।

शासन अब बर्दाश्त नहीं करेगा ऐसे लापरवाह अधिकारी

इटावा के मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि ग्रामीण इलाकों में सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में ग्राम पंचायत सचिव एक महत्वपूर्ण रोल रहता है अब यदि इन्ही लोगों का रोल सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में लापरवाहीपूर्ण रहेगा तब सरकार बदनाम हो जाएगी।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story