×

Etawah News: बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पर मची खींचतान, कांग्रेस के पूर्व नेता ने उठाई ये मांग

Etawah: बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पर यात्रा करने के लिए कट दिए जाने को लेकर जिला कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष ने मांग की है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 17 Jun 2021 6:58 AM GMT
bundelkhand expressway update
X

बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

इटावा: उत्तर प्रदेश इटावा जनपद में ब्लॉक ताखा से निकलने वाले बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे (Bundelkhand Expressway) के निर्माण के बाद आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे (Agra Lucknow Expressway) से जोड़ने वाले स्थान पर आवागमन के लिए रास्ता न देकर सीधा पुल के माध्यम से जोड़ा जा रहा है, जिससे इस क्षेत्र के और इससे लगी सीमा के अन्य जनपद की जनता बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे पर यात्रा न कर सके। जबकि ताखा के सैकड़ों किसानों की उपजाऊ जमीन ली गई है।

बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पर यात्रा करने के लिए कट दिए जाने की मांग करते हुए जिला कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष उदय भान सिंह यादव ने कहा कि इस क्षेत्र की जनता को भगवान राम की तपस्थली चित्रकूट धाम पर न जाने के लिए राजनैतिक कारणों से रोकने के लिए राम भक्त कही जाने वाली भाजपा सरकार द्वारा किया जा रहा है जबकि इटावा से भाजपा सांसद बने डॉ. राम शंकर कठेरिया का पैतृक गांव भी पास में ही है और ताखा की सीमा से लगे कन्नौज के सांसद, बिधूना के विधायक भी भाजपा के हैं। इतना ही नहीं, ताखा में कांग्रेस के बड़े नेता उ०प्र० कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष, भारत सरकार में केंद्रीय मंत्री रहे स्व. बलराम सिंह यादव की जन्म स्थली है और सपा संरक्षक पूर्व रक्षा मंत्री भारत सरकार, पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान में मैनपुरी लोकसभा के सांसद मुलायम सिंह यादव की कर्मस्थली है।

उदय भान सिंह यादव ने कहा कि हमारी मांग है कि इस क्षेत्र के विकास और उन्नति के लिए और चित्रकूट धाम की यात्रा पर आवागमन के लिए बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे पर कट दिया जाए। जनहित की मांग के लिए कांग्रेस चुप नहीं बैठ सकती है और हमेशा जनता की आवाज को बुलंद हौसलों से उठाते हुए संघर्ष करते रहेंगे।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story