Etawah news: चिटफंड कंपनी गाढ़ी कमाई लेकर भागी तो सड़क पर उतरे लोग, पैसा दोगुना करने के चक्कर में फंसे थे

Etawah news: शहर के चिटफंड मामले में अपना रुपया गंवाने वाले लोगों ने विरोध प्रदर्शन करके न्याय की मांग की।

Ashraf Ansari
Published on: 17 Feb 2023 11:26 AM GMT
X

Etawah Chit fund company ran away with people earnings

Etawah news: शहर में मेहनत का रुपया प्राइवेट कंपनियों में जमा करने के बाद कंपनियों के भाग जाने और धनराशि डूब जाने की वजह से लोग काफी परेशान हैं। शुक्रवार को लोग अपनी नाराजगी जाहिर करने के लिए प्रदर्शन करते हुए दिखाई दिए। हाथों में तख्ती लेकर लोग सड़कों पर उतरे और चिटफंड कंपनी वाले लोगों को फांसी की सजा देने की मांग करने लगे। कलेक्टर दफ्तर के परिसर में प्रदर्शन करके अधिकारियों को ज्ञापन भी सौंपा गया और अपना रुपया वापस दिलाने की मांग की गई।

धनराशि वापस न दिलाने पर मतदान बहिष्कार की धमकी

चिटफंड कंपनी द्वारा पैसा लेकर भाग जाने और अधिकारियों के चक्कर काटते-काटते परेशान हो गए लोग भारी संख्या में एकजुट होकर कलेक्टर दफ्तर पहुंचे, जहां पर उन्होंने जमकर नारेबाजी करते हुए जोरदार प्रदर्शन किया, उन्होंने मांग की है कि ठगी करने वाले लोगों को सजा दी जाए। जिन लोगों ने रुपया ठगा है उनको सीधे फांसी की सजा दी जाए। लोगों का कहना था कि उन्होंने अपनी मेहनत का रुपया प्राइवेट कंपनियों में जमा किया था, यह सोच कर कि जरूरत पड़ने पर हमारा रुपया पूरा बढ़कर मिल जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ और कंपनी रुपए लेकर भाग गई। लोगों की मांग थी कि उनका पैसा वापस दिलाकर दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाए।

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि रुपया वापस ना मिलने लोग अगले चुनाव में मतदान का बहिष्कार करेंगे। उन्हें ऐसे जनप्रतिनिधियों की जरूरत नहीं जो उनकी मुसीबत में उनके साथ न आ सकें। मीडिया से बातचीत करते हुए लोगों ने कहा कि हम लोग लंबे समय से अपने रुपए के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन कोई भी सुनवाई नहीं हो रही है। दूसरी तरफ कलेक्टर दफ्तर के परिसर में प्रदर्शन को देखते हुए भारी पुलिस बल मौके पर तैनात रहा, मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने लोगों को जल्द से जल्द न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story