×

सपा नेता धर्मेंद यादव के जुलूस मामले में 24 गाड़ियां जब्त, 34 लोग हिरासत में

जिला पंचायत सदस्य धर्मेंद यादव जेल से रिहाई के बाद भारी भीड़ के साथ जुलूस निकालकर विवादों में आ गए हैं।

Uvaish Choudhari
Published on: 6 Jun 2021 12:45 PM GMT (Updated on: 6 Jun 2021 12:50 PM GMT)
Etawah Crime
X

इटावा धर्मेंद्र यादव की जुलूस में शामिल गाड़ियां व पुलिस की गिरफ्त में आए लोग (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Etawah Crime News: औरैया जनपद के समाजवादी पार्टी युवजन सभा के जिलाध्यक्ष व भाग्यनगर बार्ड से जिला पंचायत सदस्य धर्मेंद यादव 2 दिन पूर्व इटावा जिला जेल से रिहाई के बाद भारी भीड़ के साथ जुलूस निकालकर विवादों में आ गए हैं। इस मामले में पुलिस ने 24 गाड़ियों समेत 34 लोगों को हिरासत में लिया है। बता दें कि धर्मेंद्र यादव के खिलाफ औरैया जनपद में कई मुकदमे दर्ज हैं। पंचायत चुनाव के दौरान औरैया पुलिस ने धर्मेंद्र यादव पर गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करते हुए जिलाबदर की कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया था।

इटावा जेल से छूटने के बाद सपा नेता धर्मेंद्र यादव ने कोविड प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ाते हुए सैकड़ों गाड़ियों के साथ जुलूस निकालकर जिला प्रशासन को खुली चुनौती दे डाली। इस मामले में एसएसपी डॉ. बृजेश कुमार सिंह ने धर्मेन्द्र यादव समेत दो सौ लोगों के खिलाफ महामारी अधिनियम और 7 सीएल एक्ट के तहत थाना सिविल लाइन में मुकदमा दर्ज करवाया है। मुकदमा दर्ज कर पुलिस की कई टीमें छपेमारी कर जुलूस में शामिल लोगों की गिरफ्तारी करने में जुट गई है। इस मामले में अब तक 25 से अधिक लोग गिरफ्तार बोर दो दर्जन से अधिक लग्जरी गाड़ियों को जब्त किया जा चुका है।

गैंगस्टर एक्ट में जेल में थे बंद

सपा नेता और औरौया से जिला पंचायत सदस्य धर्मेंद्र यादव गैंगस्टर एक्ट में इटावा जेल में बंद थे। 4 जून की शाम को जेल से छूटने के बाद इटावा औरैया हाईवे पर धर्मेंद्र यादव के काफिले के हुजूम का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें धर्मेंद्र ऑडी गाड़ी में अपने समर्थकों के साथ कोविड प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ाते हुए दिखाई दे रहे हैं। वीडियो वायरल होने के बाद इटावा पुलिस हरकत में आई और धर्मेंद्र यादव के साथ ही 200 अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 144 और कोविड-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन के साथ ही 7 सीएलए एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।


इसके बाद इटावा पुलिस ने रात भर ताबड़तोड़ दबिश देते हुए इटावा जनपद के साथ ही औरैया, कानपुर देहात, जालौन से काफिले में शामिल 24 गाड़ियों एवं 34 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया है। इसके साथ ही उस ऑडी गाड़ी भी रिकवर जिसमें धर्मेंद्र यादव सवार थे। वहीं धर्मेंद्र यादव इटावा पुलिस की पकड़ से अभी भी दूर हैं, जिसके लिए इटावा पुलिस 8 टीमें बनाकर आसपास के जनपदों में ताबड़तोड़ दबिश दे रही है।

4 थाना क्षेत्रों से गुजरा था काफिला

जेल के बाहर भीड़ जमा होने और भीड़ की जानकारी चौकी इंचार्ज को न होने को लेकर एसएसपी ने जेल चौकी इंचार्ज भानू को निलंबित कर दिया है। जबकि गैंगस्टर अपराधी का काफिला इटावा जनपद के 4 थाने से होकर गुजरता था, लेकिन किसी ने इसकी सुध नहीं ली। थाना बकेवर, इकदिल,कोतवाली, सिविल लाइन से होते हुए काफिला निकला था, लेकिन एसएसपी चौकी इंचार्ज को निलंबित कर इटावा पुलिस साख बचाने में लगे हुए है।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story