×

Etawah News: पॉजिटिव न्यूज़- साइबर सेल ने लौटाए पीड़ित के 44883 रूपये

Etawah News: इटावा के फ्रेंड्स कॉलोनी इलाके में एक शख्स के बैंक खाते से साइबर फ़्रॉड ने 44883 रुपए निकाल लिए थे। जिसके बाद पीड़ित की शिकायत पर साइबर सेल टीम ने काफी प्रयास के बाद पीड़ित के खाते से निकाले गए रुपए को वापस कराया।

Ashraf Ansari
Published on: 7 Feb 2023 2:43 PM GMT
Etawah Cyber ​​cell returned Rs 44883 to the victim
X

Etawah Cyber ​​cell returned Rs 44883 to the victim

Etawah News: यूपी के इटावा में साइबर फ्रॉड की रोकथाम के लिए एसएसपी संजय कुमार वर्मा मामलों को गंभीरता से ले रहे हैं और मामलों में कमी लाने की कोशिश भी कर रहे हैं और ऐसा होता हुआ भी दिखाई दे रहा है। दरअसल इटावा के फ्रेंड्स कॉलोनी इलाके में एक शख्स के बैंक खाते से साइबर फ़्रॉड ने 44883 रुपए निकाल लिए थे। जिसके बाद पीड़ित की शिकायत पर साइबर सेल टीम ने काफी प्रयास के बाद पीड़ित के खाते से निकाले गए रुपए को वापस कराया। जिससे पीड़ित के खाते से निकाले गए रुपए पीड़ित को मिल सके।

रुपए मिलने के बाद पीड़ित ने पुलिस प्रशासन का किया धन्यवाद

इटावा जनपद के फ्रेंड्स कॉलोनी थाना क्षेत्र के विजय नगर इलाके में रहने वाले महेंद्र सिंह ने बताया कि उसके पिता की के बैंक खाते से साइबर फ्रॉड के जरिए ₹44883 निकाल लिए गए थे जिसकी शिकायत तुरंत थाने में की गई। जिसके बाद पुलिस ने आश्वासन दिया कि आपके अकाउंट से निकाली गई रकम को वापस जरूर दिलवाए जाएगा। जिसके बाद पुलिस और साइबर सेल की टीम ने काफी प्रयास के बाद मेरे अकाउंट से निकाली गई रकम को वापस दिलवाया जिसको लेकर पीड़ित ने पुलिस प्रशासन का तहेदिल से धन्यवाद किया।

इस तरीके से साइबर सेल को मिली बड़ी कामयाबी

एसएसपी संजय कुमार वर्मा के आदेश के बाद साइबर सेल टीम बैंक खाते से साइबर फ्रॉड के द्वारा रुपए निकाले जाने को लेकर मामले को गंभीरता से लेती है। जब साइबर सेल की टीम को पता चला की महेंद्र नाम के एक व्यक्ति के पिता के अकाउंट से ₹44883 साइबर फ्रॉड के जरिए निकाल लिए गए जिसके बाद साइबर सेल टीम में बैंक अधिकारी और पेमेंट गेटवे के नोडल अधिकारी से बात की और जिस अकाउंट से साइबर फ्रॉड के द्वारा रकम निकाली गई उस अकाउंट में रकम को वापस डलवाया गया। जिसे एक पीड़ित के अकाउंट से निकाली गई रकम उसको मिल सकी।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story